Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

फलों का राजा : सरहद की खटास मिटा रहा Pakistan का चौसा आम

फलों का राजा : सरहद की खटास मिटा रहा Pakistan का चौसा आम

- Advertisement -

हमीरपुर पहुंचे पड़ोसी देश के फल पर लोग हुए लटटू

हमीरपुर। भले ही पड़ोसी मुल्क के साथ बार्डर पर तनाव हो और रिश्तों में खटास, लेकिन एक ऐसी चीज भी है जो पाकिस्तान से यहां मिठास लाने का काम कर रही है। आलम यह है कि पाकिस्तान से हमीरपुर पहुंची इस खास चीज के लोग दीवाने हो गए हैं।  बहरहाल, सीमा पार से आया चौसा आम हमीरपुर में हाथोंहाथ बिक रहा है। बड़ा साइज और पीले रंग के साथ-साथ रसीला यह आम बाजार पहुंचते ही छा गया है। हिमाचल में चल रहे सेब सीजन पर इस बार हमीरपुर में यह पाकिस्तान आम भारी पड़ने वाला है। अब लोग इसकी डिमांड कर रहे हैं।
हालांकि आम का दाम आम आदमी की पहुंच से बाहर है पर फिर भी इसकी डिमांड बनी हुई है। शहर में यह आम अढ़ाई सौ रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। पड़ोसी मुल्क के मुल्तान इलाके से पहुंचे इस आम की डिमांड इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि इस बार ऑफ सीजन होने के कारण आम की पैदावार कम हुई है और मार्केट में बाहरी मंडियों से जो आम आया उसका रेट भी 80 और 60 रुपए प्रति किलो से कम नहीं आया। अब आम का सीजन लगभग खत्म हो रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के इस चौसा आम के प्रति लोगों की दीवानगी जायज भी है। गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह कई साल से हमीरपुर में फलों की दुकान करते हैं। उनके पास देशी के साथ-साथ विदेशी फलों का अच्छा खासा स्टॉक रहता है। वह बाहरी मंडियों से ही सारा सामान मंगवाते हैं।

लाजवाब स्वाद के लोग दीवाने

हमीरपुर में पाकिस्तान के आम की डिमांड है और इसका लाजवाब स्वाद लोगों को आकर्षित करता है। यहां दीगर रहेगा कि अगस्त महीने में मुल्तान के आम की सप्लाई शुरू हो जाती है और सितंबर तक सीजन रहता है। वहीं दुकान से आम खरीद रहे व्यक्ति ने बताया कि इस आम की हमीरपुर में सबसे ज्यादा डिमांड है और यह खाने में भी स्वादिष्ट है। उन्होंने बताया कि वह भी दो किलो आम अपने घर ले जा रहे हैं। अब मुल्तान भी आम स्वाद चर्चा और रेट में सुल्तान बन गया है। साथ ही साथ अन्य ऑफ सीजन फल भी हमीरपुर की मार्केट में अपनी धाक जमाए हुए हैं। सहारनपुर व बंगलूर का खरबूजा भी लोगों को खूब भा रहा है। कैलिर्फोनिया का अंगूर, थाईलैंड के अमरूद भी लोगों को अपना स्वाद दे रहे हैं। यह सभी ऑफ सीजन फल शहर में धड़ल्ले से बिक रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है