×

ऑनलाइन ठगी मामलाः पड़ोसी राज्य से जुड़े हैं ठगी करने वालों के तार

ऑनलाइन ठगी मामलाः पड़ोसी राज्य से जुड़े हैं ठगी करने वालों के तार

- Advertisement -

चुवाड़ी। फोन कॉल के माध्यम से 50,000 की ठगी का शिकार हुए युवक के मामले में पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो युवक को अपने जाल में फंसाने वाले शातिरों के उत्तराखंड से जुड़े हुए हैं। फ़ोन कॉल्स डिटेल के अलावा इस मामले को खंगालने में जुटी चुवाड़ी पुलिस के हाथ अहम जानकारियां लगी हैं। इसमें उन लोगों के नाम जिन्होंने पीड़ित के पैसे से ऑनलाइन शॉपिंग की समेत दूसरी अहम जानकारियां शामिल हैं। साइबर क्राइम की श्रेणी में आने वाले इस मामले पर माथापच्ची कर रही पुलिस इस मामले में ठोस कार्रवाई तक कोई भी जानकारी लीक नहीं करना चाहती जिससे शातिरों को मौका मिले।


मोबाइल फ़ोन सेवा बाधित होने के डर से बता दिया ओटीपी

पिछले दिनों वार्ड नंबर 4 निवासी मेहरबान सिंह पुत्र धर्म सिंह को एयरटेल कंपनी से फ़ोन कॉल आई थी , जिसमें एयरटेल की सेवा बंद होने की बात कहते हुए उसके मोबाइल पर आने वाले ओटीपी कोड को बताने के लिए कहा गया। मेहरबान सिंह ने मोबाइल फ़ोन सेवा बाधित होने के डर से ओटीपी बता दिया। इस दौरान उसे 3 ओटीपी आए जबकि इसी बीच भारतीय स्टेट बैंक की ओर से तीन ट्रांजेक्शन में उसके खाते से 50,000 रुपए निकलने की सूचना भी मिली। ठगी का पता चलते ही पीड़ित ने एटीएम ब्लॉक कर पुलिस से शिकायत की।

जानकारी के अनुसार पेटीएम के माध्यम से यह 50, 000 शॉपिंग पर खर्च किए गए। लिहाज़ा एक छोटी सी लापरवाही से मेहरबान सिंह को अपनी मेहनत की कमाई खोनी पड़ी। रविवार को अपने घर में बैठे बिठाये, किसी दूसरे की शॉपिंग के पैसे भरने पड़ गए । लिहाज़ा पीड़ित को स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा से जानकारियां जुटा चुकी स्थानीय पुलिस से इस मामले के पटाक्षेप की उम्मीद है। उधर इस संदर्भ में जब एसएचओ चुवाड़ी मुकुल शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की पड़ताल जारी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है