Covid-19 Update

2,06,161
मामले (हिमाचल)
2,01,388
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,695,958
मामले (भारत)
199,022,838
मामले (दुनिया)
×

क्राइमः विदेश भेजने के नाम पर ठगे 10 लाख

क्राइमः विदेश भेजने के नाम पर ठगे 10 लाख

- Advertisement -

Sending Abroad : शिमला। ठियोग में एक व्यक्ति के साथ विदेश भेजने के नाम पर कथित तौर पर ठगी की गई है। पेशे से बागवान महेंद्र पाल को 10 लाख रुपए की चपत लगी है। चपत का आरोप और किसी पर नहीं, बल्कि रिश्तेदार पर ही लगा है। पुलिस ने इस संबंध में मामला ठगी का मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक ठियेग के बागवान ने विदेश जाने की चाह में अपने रिश्तेदार और दोस्त को 10 लाख रुपए दिए, लेकिन बागवान की विदेश जाने की इच्छा पूरी नहीं हो पाई।

शिमला के ठियोग में पेश आया मामला, पुलिस ने दर्ज किया केस

बताते हैं कि पंजाब के मोगा में टूर एंड ट्रैवल एेजेंसी चलाने वाले रिश्तेदार और एक दोस्त ने ठियोग के रहने वाले बागवान महेंद्र पाल को विदेश जाने की सलाह दी। बागवान रिश्तेदार की सलाह के झांसे में आ गया और विदेश जाने की को हामी भर दी। बागवान के हां करने पर रिश्तेदार और उसके दोस्त ने विदेश जाने के लिए कागजात खुद तैयार करने की बात कही। उन्होंने इसके एवज में पहले 5 लाख रुपए का ड्राफ्ट बनाकर भेजा। इसके बाद 30 अगस्त 2009 में महेंद्र पाल से फिर पैसे मांगे। मालरोड के एक होटल में उन्होंने उनको पांच लाख रूपए कैश में दिया। 5 लाख रूपए कैश लेने के बाद उन्होंने जल्द कागजात तैयार करने और उनको विदेश भेजने की बात की थी, लेकिन आज तक न तो महेंद्र पाल विदेश जा पाए और न ही उनका पासपोर्ट वापस मिला है। बागवान महेंद्र पाल को अब उसका रिश्तेदार और उसके दोस्त पैसा मांगने पर भी वापस नहीं दे रहे हैं। आखिर थक हार कर महेद्र पाल ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। ठियोग थाना पुलिस ने बागवान महेंद्र पाल की शिकायत पर टूर एंड ट्रैवल एजेंसी संचालक और उसके कथित दोस्त के  खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उधर, शिमला पुलिस अधीक्षक डीडब्ल्यू नेगी का कहना है कि ठियोग के बागवान से धोखाधड़ी की शिकायत आई है और पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 


539 LSD पेपर सहित दो विदेशी Arrest

कुल्लू। घाटी में पर्यटन सीजन शुरू हो गया और कुल्लू मनाली, मणिकर्ण व कसोल में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक पहुंच कर रहे  हैं और कई विदेशी पर्यटक नशे काले कारोबार में संलिप्त हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पुलिस ने दो दिन में तीन विदेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आज सुबह करीब सात बजे के समय दो विदेशी पर्यटकों की शक के आधार पर तलाशी ली, जिसमें श्री लंका के उमेदेशन और टर्की की जेहरा केस्किन के कब्जे से 539 एलएसडी पेपर बरामद किए। पुलिस ने दो तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी है और दोनों विदेशी तस्करों को  कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

22 ग्राम माइक्रोडॉट एलएसडी 2 ग्राम मैथेडॉइन की बरामद

पुलिस ने पिछले कल मणिकर्ण घाटी के सिउंड के पास एक स्विजरलैंड नागरिक के कब्जे से 22 ग्राम माइक्रोडॉट एलएसडी 2 ग्राम मैथेडॉइन की बरामद है और पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस विदेशी से लगातार पूछताछ कर रही है। एसपी कुल्लू पदम चंद ने कहा कि पुलिस ने सुबह करीब सात बजे समय दो विदेशियों की शक के आधार पर तलाशी तो विदेशी के बैग में 539 एलएसडी पेपर बरामद किए। उन्होंने कहा कि श्री लंका के उमेदेशन और टर्की की जेहरा केस्किन को गिरफ्तार कर कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। दोनों विदेशी तस्करों से कड़ी पूछताछ की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि इन विदेशियों के साथ और कितने लोग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें  : ATM चोरी मामलाः Police ने तरनतारन से पकड़ा गिरोह का मुख्य सदस्य

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है