Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

Punjab National Bank में खोल रखा है खाता; तो इस नंबर पर मिस्ड कॉल से चेक करें बैलेंस

Punjab National Bank में खोल रखा है खाता; तो इस नंबर पर मिस्ड कॉल से चेक करें बैलेंस

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश भर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच आमतौर पर लोग अपने घरों से बाहर निकालना कम ही पसंद कर रहे हैं। इस दौरान बैंक जाकर अकाउंट संबंधी जानकारी लेना बहुत मुश्किल भरा काम हो गया है। लेकिन अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में है, तो यह खबर आपके बड़े काम आ सकती है। क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपने ग्राहकों को घर बैठे बैंक बैलेंस की जानकारी लेने के लिए खास सर्विस देता है। इस सुविधा का फायदा आप बिना इंटरनेट के उठा सकते हैं और घर बैठे ही अपने पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट से संबंधित जानकारी ले सकते हैं।

बैंक के रिकॉर्ड में अपडेटेड नंबर पर ही मिलेगी सुविधा

मिस्ड कॉल सुविधा का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को पंजाब नेशनल बैंक में स्वंय को रजिस्टर करना जरूरी होता है। हालांकि यहां यह बात ध्यान देना जरूरी है को जो मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट के रिकॉर्ड में अपडेट है उसी नंबर से इस सुविधा का फायदा उठाया जा सकता है। इस सर्विस के लिए आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टोल फ्री नंबर 1800 180 2223 और 0120-2303090 पर मिस कॉल करनी होगी। इसके बाद बैंक की तरफ से भेजे गए एसमएमस में अकाउंट में मौजूदा शेष बैलेंस की जानकारी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अब पेमेंट सर्विसेज भी शुरू करेगा WhatsApp, पेटीएम-Google pay से होगी टक्कर

बैंक की इस सुविधा के लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का कोई शुल्क आदि नहीं वसूला जाता है। एक एसएमएस के जरिए लास्ट क्लियर बैलेंस की जानकारी को हासिल किया जा सकता है। अगर किसी कारणवश आपने अपना मोबाइल नबंर बैंक में रजिस्टर नहीं कराया है तो अपने नजदीकी पंजाब नेशनल ब्रांच में जाकर मोबाइल नंबर को रजिस्टर करा सकते हैं।

एक बैंक में दो खाते का एक ही है नंबर तो क्या करें

आपका पीएनबी में दो अकाउंट है और दोनों ही अकाउंट में एक ही मोबाइल नबंर दिया हुआ है तो ऐसी स्थिति में दोनों अकाउंट के बैलेंस की जानकारी मिस्ड कॉल देकर SMS के जरिए पाया जा सकता है। पंजाब नेशनल बैंक की मिस्ड कॉल की सुविधा फिलहाल बचत खाता और चालू खाता के लिए ही उपलब्ध है। एक मोबाइल नंबर से दो बार अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल करने के लिए 45 मिनट का अंतराल होना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है