Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

इस वजह से अब खुद सीबीआई हिरासत में रहना चाहते हैं चिदंबरम

इस वजह से अब खुद सीबीआई हिरासत में रहना चाहते हैं चिदंबरम

- Advertisement -

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (Chidambaram) खुद सीबीआई हिरासत में बने रहना चाहते हैं। सिर्फ चिदंबरम ही नहीं बल्कि उनके वकील भी यही चाहते थे कि वे सीबीआई हिरासत में रहें। क्योंकि, अब हालात ऐसे हैं कि अगर सीबीआई हिरासत (CBI Custody) से बाहर हुए तो वे सीधे तिहाड़ पहुंच जाएं। इसलिए उनके वकीलों (Lawers) ने भी चिदंबरम को सीबीआई हिरासत में ही रहने की पेशकश सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कर दी, लेकिन इसका कुछ फायदा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद श्रीनगर पहुंचे CPM नेता सीताराम येचुरी, कल जाएंगे दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल उनको स्पेशल कोर्ट की हिरासत में रखने का पुरजोर विरोध कर रहे थे। वही, अब सुप्रीम कोर्ट के उन्हें सीबीआई हिरासत में रखे जाने की अपील कर रहे हैं। वकीलों का कहना है कि उन्हें सोमवार तक सीबीआई की हिरासत में ही रहने दिया जाए।

उधर, स्पेशल कोर्ट में जब सीबीआई ने और पांच दिन की हिरासत मांगी थी तो सिब्बल और सिंघवी ने कहा, ‘माइ लॉर्ड कोई जरूरत नहीं है अब हिरासत की। हमारे मुवक्किल से एक ही एक सवाल बार-बार पूछे जा रहे हैं। उनको सिर्फ नीचा दिखाने की गरज से सीबीआई हिरासत में लेना चाहती है। वहीं, अब वे उनको हिरासत में लिए जाने की बात कर रहे हैं।

शुक्रवार को सीबीआई चिदंबरम की हिरासत और बढ़ाने पर जोर नहीं डालेगी। जिससे चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजना होगा। 5 सितंबर को सीबीआई सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद तय करेगी कि इंद्राणी मुखर्जी और अन्य `गवाहों’ से चिदंबरम का आमना-सामना कराने के नाम पर फिर हिरासत की मांग की जाए या नहीं। इसी दौरान ईडी के दांव भी सुप्रीम कोर्ट के रूख पर निर्भर करेंगे। क्योंकि पांच तारीख तक तो सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को रोक रखा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है