×

मुख्य सूचना आयुक्त की तैनाती का मामला: अब सरकार ने नए सिरे से मंगवाए आवेदन

मुख्य सूचना आयुक्त की तैनाती का मामला: अब सरकार ने नए सिरे से मंगवाए आवेदन

- Advertisement -

CIC: शिमला। प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के पद को भरने के लिए अब नए सिर से आवेदन मंगवाए गए हैं। पात्र उम्मीदवारों से 24 मई तक आवेदन देने को कहा गया है। सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है, क्योंकि पहले जो आवेदन मंगवाए गए थे, उन्हें एक वर्ष से अधिक का समय हो गया था और ऐसे में कानूनी टकराव से बचने के लिए सरकार ने इस तरह का फैसला लिया। बताते हैं कि सरकार उन सभी आवेदनों पर विचार करेगी, जो उनके पास आएंगे। इनमें पहले से आए आवेदन भी शामिल हैं। जिन लोगों ने इस सीट के लिए पहले आवेदन किए हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं हैं।


पिछले वर्ष फरवरी माह के अंत से खाली है सीआईसी का यह पद

गौर हो कि सीआईसी का यह पद पिछले वर्ष फरवरी माह के अंत से खाली है। 23 फरवरी 2016 को भीम सेन सीआईसी के पद से सेवानिवृत्त हुए थे और उसके बाद इस पद को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसके लिए 140 से अधिक आवेदन आए थे। इस पद पर तैनाती के लिए सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनी थी। इस कमेटी में आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल सदस्य हैं। इस कमेटी की आज सुबह सीएम के सरकारी आवास ओकओवर में बैठक हुई। इस बैठक में आवेदनों पर चर्चा की गई और फिर आवेदनों को सही डाक्यूमेंटेशन करने को गया। बताते हैं कि बैठक में एक वर्ष से अधिक समय बीतने के कारण इसके कानूनी पहलुओं पर भी चर्चा हुई और फिर तय हुआ कि नए सिरे से आवेदन मंगवाए जाएं। इसके बाद सरकार फिर हरकत में आई और फिर आज ही नए सिर से आवेदन मंगवाए गए। प्रशासनिक सुधार विभाग ने इस पद के लिए 24 मई तक आवेदन करने को कहा है।

गौर हो कि इस पद के लिए एसीएस नरेंद्र चौहान, राज्य लोकसेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष केएस तोमर इस पद के लिए प्रबल दावेदार हैं। अब जबकि नए सिरे से आवेदन मंगवाए गए हैं तो कई और नाम भी इस लिस्ट में जुड़ेंगे। राज्य सूचना आयोग में सीआईसी पद पर तैनाती 5 वर्ष के लिए होगी और इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष रखी गई है।

 

 

यह भी पढ़ें: – Bali बोले, मैं आजाद, मेरे पर कोई रोक नहीं

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है