Expand

वीरभद्र सिंह के केस से सीजेआई का किनारा

वीरभद्र सिंह के केस से सीजेआई का किनारा

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/शिमला। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने सीएम वीरभद्र सिंह के केस की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है। ठाकुर ने दलील दी है कि वे वीरभद्र सिंह को निजी तौर पर जानते हैं। इसलिए वे मामले की सुनवाई नहीं करेंगे। ये कहते हुए उन्होंने मामले को दूसरी बेंच को ट्रांसफर कर दिया। वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन ने जनहित याचिका दायर  कर  शिमला स्थित निजी आवास हॉली लॉज में सीबीआई रेड में नियमों के उल्लंघन की बात कही है। साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसियों के किसी घर में रेड या तलाशी करने की गाइडलाइन को स्पष्ट करने के लिए भी कहा है।

holiloze2 उनका आरोप है कि तलाशी या रेड के दौरान केंद्रीय एजेंसियां गाइडलाइन का पालन नहीं करती हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण सीएम के  घर बीते वर्ष सितम्बर में बेटी की शादी के दिन की गई सीबीआई की छापेमारी है। इसमें नियमों का अनुसरण नहीं किया गया। बता दें कि सीबीआई ने सीएम वीरभद्र सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करने के बाद रेड की थी। उस समय उनकी बेटी की शादी चल रही थी।

holiloze3सीबीआई टीम पूरा दिन जांच के बाद रात में भी छानबीन कर अगले दिन सुबह 3 बजे निकली थी। सीबीआई ने सीएम पर छह करोड़ से अधिक संपत्ति आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक अर्जित करने का मामला दर्ज किया है। इसकी जांच पूरी कर सीबीआई दिल्ली हाईकोर्ट से चार्जशीट दाखिल करने की इजाजत मांग चुकी है। एजेंसी ने अब दस करोड़ रुपये आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की बात कही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है