Expand

सीएम ने उठाई भगवान परशुराम की पालकी

सीएम ने उठाई भगवान परशुराम की पालकी

- Advertisement -

नाहन/ मंडी। सीएम वीरभद्र सिंह ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का विधिवत शुभारंभ किया। छह दिवसीय इस मेले cm-renuka-1के शुभारंभ अवसर पर सीएम ने भगवान परशुराम की पालकी को कंधे पर उठाया। इस अवसर पर एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई जो कि मुख्य बाजार से होते हुए श्री रेणुका जी मंदिर पहुंची। इस शोभायात्रा के दौरान पूरी रेणुका घाटी माता रेणुका और भगवान परशुराम के जयकारों से गूंज उठी। शोभायात्रा  में भगवान परशुराम के अलावा क्षेत्र के अन्य देवी देवता भी शिरकत करते हैं।

  • अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले का किया शुभारंभ

इस दौरान सीएम के साथ सीपीएस विनय कुमार, पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, युकां के कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह भी रहे मौजूद। मां-पुत्र के मिलन के प्रतीक इस मेले में न केवल हिमाचल प्रदेश बल्कि बाहरी राज्यों से भी काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है।अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले में आगामी 6 दिनों तक  कार्यक्रम चलते रहेंगे, जिसमें जिसमे सांस्कृतिक कार्यकम लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र रहेंगे। गौरतलब है की इस मेले की परंपरा रही है की मेले का शुभारंभ सीएम द्वारा जबकि समापन राज्यपाल द्वारा किया जाता है । इससे पूर्व मंडी में सीएम वीरभद्र सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी की शादी में भी शिरकत की। मंडी शहर के जिमखाना क्लब में रिसेप्शन पार्टी का आयोजन हुआ। इस रिसेप्शन पार्टी में सीएम वीरभद्र सिंह, पत्नी प्रतिभा सिंह, बेटा विक्रमादित्य सिंह और मुख्य सचिव वीसी फारका सहित अन्य अधिकारी और नेता मौजूद रहे। सभी ने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देकर उनके सुखमय जीवन की कामना की।

अमेरिका के साथ अच्छे संबंध बनाने का प्रयास
cm-2इसके साथ ही अमेरिका में संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव पर भी सीएम ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों ने अपना भावी नेता चुना है, जोकि उनका विशेषाधिकार है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों के बाद भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते कैसे रहेंगे, इस बात का पता आने वाले दिनों में ही चलेगा जबकि अभी इस पर कुछ कहना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के साथ भारत के रिश्ते हमेशा ठीक रहे हैं लेकिन इस बार अमेरिका की जनता ने डोनाल्ड ट्रंप को अपना नेता चुना है। उन्होंने कहा कि भारत अमेरिका के साथ अच्छे रिश्ते बनाने की दिशा में प्रयास करेगा।

ट्रांस्पोर्ट सिस्टम को अनुशासित करने का प्रयास
वहीं सीएम ने जोनल अस्पताल मंडी में जाकर विंद्रावणी बस हादसे के घायलों का हाल जाना और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के बस हादसे भविष्य में नहीं होने चाहिए। सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ऐसे हादसों को रोकने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ट्रांस्पोर्ट सिस्टम को और ज्यादा अनुशासित करने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रदूषण पर जताई चिंता
वहीं सीएम वीरभद्र सिंह ने दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर भी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैं अपना ईलाज करवाने के लिए दिल्ली गया था लेकिन वहां पर प्रदूषण के कारण तीन दिनों तक फंसा रहा। सीएम ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का बढ़ना शर्मनाक बात है और इसकी रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है