Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

CM का BJP पर वारः बोले, विशेष धर्म को बढ़ावा देने की हो रही कोशिश

CM का BJP  पर वारः बोले, विशेष धर्म को बढ़ावा देने की हो रही कोशिश

- Advertisement -

Virbhadra Singh : नाहन। CM Virbhadra Singh ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया है। नाहन चुनाव क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मिश्रवाला में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी द्वारा विशेष धर्म को बढ़ावा देने की कोशिश की रही है। इशारों इशारों में BJP पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि देश को तानाशाही तरीके से चलाने की कोशिश की जा रही है जो सीधे तौर पर कानून व्यवस्था को तोड़ने वाली बात है। वहीं, सीएम ने कहा कि अल्पसंख्यक की समस्याओं को लेकर कांग्रेस सरकार हमेशा गंभीर रही है और अल्पसंख्यकों के लिए कई महत्वपूर्ण कदम कांग्रेस सरकार द्वारा उठाए गए हैं। इससे पूर्व सीएम ने मिश्रवाला में मिश्रवाला,क्यारदा,जगतपुर उठाऊ पेयजल योजना का भी उद्घाटन किया।

कृषि उत्पाद विस्तार मंडी की रखी आधारशिला 

पांवटा साहिब। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में 4.77 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली कृषि उत्पाद विस्तार मंडी की आधारशिला रखी तथा कृषि उपज मंडी की ऑनलाइन सुविधा का लोकार्पण भी किया। कृषि उपज विस्तार मंडी में ग्रेडिंग तथा पैकेजिंग की सुविधा के अतिरिक्त 1.77 करोड़ रुपये का शीतल भंडारण तथा फल पकाने के लिए चैंबर होगा। इसके अलावा 2.21 करोड़ का फल भंडारण तथा 80 लाख रुपये की वातानुकुलित पुष्प मंडी की सुविधा भी होगी। ऑनलाइन सुविधायुक्त कृषि उपज मंडी से किसानों को घर बैठे अपने उत्पादों के दामों का पता लगाने की सुविधा मिलेगी और उपभोक्ताओं को बिना किसी मध्यस्थता के वाजिब दामों में उत्पाद खरीदने की सुविधा भी होगी।


फल व सब्जी मंडियों का किया निर्माण 

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने कृषि तथा बागवानी क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राज्य के विभिन्न स्थानों में उदारतापूर्वक फल व सब्जी मंडियों का निर्माण किया है, ताकि किसान एवं बागवान अपने उत्पादों के उचित दाम प्राप्त कर लाभ अर्जित कर सकें। वीरभद्र सिंह ने कृषक समुदाय से कृषि क्षेत्र में विविधता लाने को कहा जिससे मिट्टी की गुणवत्ता बढ़ेगी और साथ ही उन्हें उत्पादों के अच्छे दाम भी प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा उत्पादों में गुणवत्ता सुनिश्चित बनाना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि कृषि उपज मंडी समितियां उत्पादन वृद्धि में किसानों की सहायता करेंगी। उन्होंने इस अवसर पर बागवानी विभाग द्वारा लगाई गई पुष्प प्रदर्शनी का अवलोकन किया और इसमें गहरी रुचि ली। स्थानीय विधायक की मांग पर सीएम ने यमुना नदी के तट पर सुरक्षा घेरे के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की। इस अवसर पर सीएम से पीटीए प्रतिनिधियों ने मुलाकात की और अपनी मांगे रखीं, जिस पर उन्होंने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व, स्थानीय विधायक किरनेश जंग ने सीएम का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने विभिन्न स्थानीय मांगों सहित सीएम के समक्ष यमुना नदी के तट पर जान-माल की सुरक्षा का मुद्दा भी रखा। 

IIM को धौलाकुंआ में बनाई जाएगी बिल्डिंग

पांवटा साहिब। हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह ने भारतीय प्रबंधन संस्थान (iim ) के पहले दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। दीक्षांत समारोह में सीएम ने बोलते हुए कहा कि उन्हें आशा है कि यह संस्थान आने वाले समय में देश को ओर अधिक मजबूती प्रदान करेगा। यही वजह है कि हमने सिरमौर को यह तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश जारी है कि जल्द से जल्द धौलाकुंआ में बेहतरीन बिल्डिंग तैयार करके दी जाए। आईआईएम में इस मौके पर सबसे पहले दीक्षांत मैदान में शोभायात्रा का प्रवेश समारोह मनाया गया। इस मौके पर संस्थान के छात्रों को सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा उपाधि प्रदान की गई, जिनमें दीपक यादव, दिव्य आलोक, गौरव, वीर, केशव, कृष्णा रमन, रोजी बाला सूरज हीरा लाल, अनिस अहमद,मयूर बनवारी, पीयूष सोनी, जावेडकर राहुल, मंजूर, सुप्रीत, वैभव यादव, मीहिर गुप्ता, नवीन नैनावत, पीयूष कपूर, पीयूष सागर, मोदी वत्सल, विजय शुक्ला व विवेक सिंगला शामिल हैं।

शाहनवाज बोले, भ्रष्टाचार में फंसे Virbhadra Singh पद छोड़े

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है