×

रविंद्र रवि पर बरसे CM, निंदा करने की बजाए विकास की करें चिंता

रविंद्र रवि पर बरसे CM, निंदा करने की बजाए विकास की करें चिंता

- Advertisement -

देहरा। सीएम वीरभद्र सिंह ने देहरा के विधायक रविंद्र सिंह रवि द्वारा विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताओं की सूची न देने पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि देहरा के वर्तमान विधायक क्षेत्र में विकास कार्यों करवाने के स्थान पर इसकी आलोचना कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि उन्हें अनुभव से ज्ञात हुआ है कि राजनीति में षड्यंत्र कभी काम नहीं आते तथा विनम्रता से कार्य करने वालों को ही सफलता मिलती है। ददौर कॉलेज का उदाहरण देते हुए, उन्होंने कहा कि जब भी सरकार ने इसके संबंध में कुछ करने का प्रयास किया तो विपक्ष ने इसके खिलाफ न्यायालय में गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि देहरा के वर्तमान विधायक को निंदा करने के वजाए क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करना चाहिए। सीएम वीरभद्र सिंह ने देहरा में डिग्री कॉलेज खोलने तथा बनखंडी (कल्लर) में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला धवाला को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज कांगड़ा ज़िला के देहरा में बनखंडी में जनसभा को संबोधित किया।


  • विधानसभा क्षेत्र देहरा की प्राथमिकताओं की सूची न देने पर जताया असंतोष
  • राजनीति में षड्यंत्र कभी काम नहीं आते, विनम्रता से कार्य करने में मिलती सफलता
  • विधायक क्षेत्र में विकास कार्यों करवाने के स्थान पर इसकी आलोचना कर रहे हैं

हरिपुर में पीडब्ल्यूडी उपमंडल तो बनखंडी व खैरियां स्कूल भवन के निर्माण को दी राशि

इससे पूर्व, उन्होंने 23.95 करोड़ रुपये की लागत से उठाऊ पेयजल योजना के संवर्धन की आधारशिला रखी। इससे क्षेत्र की 19 पंचायतें लाभान्वित होगी। सीएम ने राजकीय उच्च पाठशाला, मानगढ़ को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, भटोली पकोरियां में विज्ञान कक्षाएं आरंभ करने की भी घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाल बनखंडी तथा खैरियां में स्कूल भवन के निर्माण के लिए धनराशि प्रदान करने की भी घोषणा की।  वीरभद्र सिंह ने हरिपुर में लोक निर्माण विभाग के उपमंडल खोलने की घोषणा की और पूर्व में की गई घोषणाओं के लिए अतिरिक्त बजट प्रदान को भी अपनी सहमति दी। 

उन्होंने ग्राम पंचायत धार तथा खबली में आयुर्वेदिक औषधालय और निचला करयाड़ा में विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने की भी घोषणा की। सीएम ने बणे-दी-हट्टी से एफसीआई गोदाम तक कंकरीट सड़क और 3.5 किलोमीटर थथड़-त्रिपाल-खास-बासा सड़क के निर्माण को भी स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने हरिपुर में मुख्य बाजार-गुग्गा मंदिर-शीतला माता सड़क, रैहन-महेवा सड़क, कथोग-पंजला-कुंडली हार सड़क के निर्माण की मांग को भी स्वीकृति प्रदान की।  प्रदेश में विकास की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश को शिक्षा तथा समावेशी विकास के क्षेत्र में देशभर के बड़े राज्यों की श्रेणी में प्रथम स्थान पर आंका गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का समग्र विकास राज्य सरकार का लक्ष्य है और देहरा विधानसभा क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं रहेगा।  इसके उपरान्त, उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला, घेरवीं में 59.53 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले भवन की आधारशिला रखी। उन्होंने 85.57 लाख रुपये की लागत से निर्मित उप-पुलिस अधीक्षक के आवासीस भवन का भी उद्घाटन किया।

सीएम का दौरा रद होने की अफवाहों में बीजेपी ही नहीं कांग्रेस के लोग भी पीछे नहीं

ब्रिगेडियर राजेन्द्र राणा जिन्होंने देहरा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा सीएम के दौरा रद होने संबंधी अफवाएं फैलाई गई थी, ये अफवाएं फैलाने में न केवल बीजेपी के लोग बल्कि कुछ अपनी ही पार्टी के लोग भी शामिल थे। उन्होंने सीएम के समक्ष क्षेत्र की कुछ मांगें भी प्रस्तुत कीं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है