×

जरूरतः ऊर्जा मंत्री के हल्के में Congress को Energy की दरकार

जरूरतः ऊर्जा मंत्री के हल्के में Congress को Energy की दरकार

- Advertisement -

धर्मशाला। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया के विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर में कांग्रेस को खुद ऊर्जा की दरकार है। सीएम वीरभद्र सिंह अपने शीतकालीन प्रवास के चौथे दिन आज फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। सीएम यहां भी करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वहीं चुनावी वर्ष होने के चलते सीएम फतेहपुर कांग्रेस की नब्ज भी टटोलेंगे। यह सच है कि यहां से ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया ने जीत दर्ज की थी, लेकिन सच्चाई यह भी है कि फतेहपुर में कांग्रेस तब तक ही मजबूत है जब तक बीजेपी कमजोर है।


  • फतेहपुर में कांग्रेस तब तक मजबूत, जब तक बीजेपी कमजोर
  • राजनीतिक विरासत सौंपना पड़ सकता है भारी

अगर बीजेपी की तरफ से कोई दमदार प्रत्याशी मैदान में उतर जाए तो फतेहपुर में कांग्रेस की हालत पतली हो जाएगी। इस वक़्त बीजेपी में कोई ऐसा प्रत्याशी नही है जो कि कांग्रेस को टक्कर देता नजर आ रहा हो। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी इसकी काट के रूप में डॉ. राजन सुशांत को मनाने के प्रयास भी कर रही है। यदि डॉ. राजन सुशांत बीजेपी में वापसी करते है और फतेहपुर से चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। कांग्रेस के खेमे में उस समय भी हलचल मच गई थी जब यह बात उठी थी की मंत्री साहब अपनी राजनीतिक विरासत को सौंपने की तैयारी में हैं। चर्चा यह थी की पठानिया, राजनीतिक वारिस के रूप में अपने दामाद को इस बार चुनावों में फतेहपुर से मैदान में उतरने जा रहे हैं। इसके बाद अंदरखाते हल्के के पुराने कांग्रेसियों में खलबली मच गई थी और दामाद के विरोध की पूरी तैयारी भी लोगों ने कर ली थी। अब जबकि सिर्फ चर्चा से ही माहौल इतना बदल सकता है तो ऐसे में सच में राजनीतिक विरासत सौपना कांग्रेस को कितना भारी पड़ सकता है इसका अंदाजा अब फतेहपुर के विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हो गया है। वहीं अब कुछ अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता भो पार्टी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं। आज सीएम के कार्यक्रम में फतेहपुर से टिकट के चाहवान कांग्रेसी सीएम के सामने खुद को कैसे पेश करते हैं यह देखना भी दिलचस्प रहेगा।

सीएम प्रातः 10.10 बजे फतेहपुर में एपीएमसी मार्केट यार्ड और एसडीएम कार्यालय फतेहपुर का उद्घाटन करेंगे तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास करेंगे। सीएम 11.20 बजे सुनहारा में हटली खदोन सड़क का शिलान्यास करेंगे तथा 12.05 बजे रामलीला मैदान फतेहपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम 2.40 बजे रैहन में एसई विद्युत कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके उपरांत वे 3.10 बजे महिला राजकीय बहुतकनीकी संस्थान कडाणा की आधारशिला रखेंगे। सीएम 3.40 बजे राजा का तलाब में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। सीएम का रात्रि पड़ाव नूरपुर के लोक निर्माण विश्राम गृह में होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है