×

KULLU पहुंचते ही CM का कौल को जवाब, Second Capital प्रदेश पर बोझ नहीं

KULLU पहुंचते ही CM का कौल को जवाब,  Second Capital प्रदेश पर बोझ नहीं

- Advertisement -

कुल्लू। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि दूसरी राजधानी धर्मशाला हिमाचल प्रदेश पर कोई बोझ नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर पर अपरोक्ष रूप से प्रहार करते हुए सीएम ने कहा कि जिस मंत्री ने यह बयान दिया है कि दूसरी राजधानी धर्मशाला हिमाचल प्रदेश पर बोझ है, शायद उक्त मंत्री को मालूम नहीं है कि धर्मशाला पहले से ही शीतकालीन राजधानी है और शीतकालीन सत्र यहां लगते हैं। सीएम ने कहा कि धर्मशाला को दूसरी राजधानी बनाने से हिमाचल प्रदेश को कोई नुकसान नहीं होगा, बल्कि भरपूर फायदा होगा। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में दूसरी राजधानी बनने से प्रदेश में ऊपरी हिमाचल व निचले हिमाचल का क्षेत्रवाद भी संतुलित होगा। सीएम वीरभद्र सिंह ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के उस बयान का जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार के साथ न तो मंत्री है और न ही विधायक का जबाब देते हुए कहा कि धूमल तो कुछ भी बोलते रहते हैं और धूमल का काम है सिर्फ कहना।


  • बोले, मंत्री को मालूम नहीं  कि धर्मशाला पहले से ही शीतकालीन राजधानी है
  • दूसरी राजधानी से हिमाचल को कोई नुकसान नहीं, बल्कि भरपूर फायदा होगा
  • तंजः धूमल तो कुछ भी बोलते रहते हैं और धूमल का काम है सिर्फ कहना

उन्होंने कहा कि सरकार के साथ सभी मंत्री, सभी विधायक कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि सरकार के साथ हिमाचल प्रदेश की जनता मजबूती से खड़ी है और जिस सरकार के साथ जनता खड़ी हो उससे पता चलता है कि सरकार ने जनता के बीच में विश्वास बनाया है और जनता की सेवा की है। वहीं, एक सवाल के जवाब में सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि वे फोरलेन बनने के पक्षधर हैं।

उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि सरकार फोरलेन बनाने के पक्ष में नहीं है और चुनाव को मद्देनजर रखते हुए डीपीआर तैयार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि जो भी यह कह रहा है वह सिर्फ राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि चुनाव से पहले फोरलेन बनकर तैयार हों। यही नहीं हम चाहते हैं कि प्रदेश की सभी सड़कें व सभी काम चुनाव से पहले पूर्ण हों।

उधर, सीएम के कुल्लू पहुंचने पर यहां की जनता ने उनका भव्य स्वागत किया। कुल्लू में नगर परिषद उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत की अगुवाई में ढालपुर चौक पर सीएम वीरभद्र सिंह का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया।

खराब Weather बना बाधा, सड़क मार्ग से CM कुल्लू रवाना

शिमला। सीएम के सफर में खराब मौसम बाधा बन गया है। हवाई उड़ान न हो पाने के कारण सीएम वीरभद्र सिंह सड़क मार्ग से ही कुल्लू के लिए रवाना हो गए। आसमान में घने बादल छाने और कुल्लू में मौसम खराब होने के बाद सीएम पूरी टीम के साथ सवा एक बजे सड़क मार्ग से कुल्लू के लिए रवाना हो गए। कुल्लू में कल राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह मनाया जा रहा है। पहले सीएम का दोपहर बाद चार बजे कुल्लू जाने का कार्यक्रम था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण सीएम का काफिला तय समय से तीन घंटे पहले निकल गया। पहले सीएम का हेलिकाप्टर से कुल्लू जाने का कार्यक्रम था, लेकिन बाद में वे सड़क मार्ग से कुल्लू के लिए रवाना हो गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है