×

@ Virbhadra : बिना Commander फ़ौज नहीं बढ़ सकती आगे

@ Virbhadra : बिना Commander फ़ौज नहीं बढ़ सकती आगे

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि बिना कमांडर इन चीफ के फ़ौज आगे नहीं बढ़ सकती। वीरभद्र सिंह ने यह बात पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पर का उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर कही।


  • पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी चाह रहे कमांडर हो घोषित

पंजाब चुनाव प्रचार से सीधे शिमला पहुंचे वीरभद्र सिंह ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बिना कमांडर इन चीफ के फ़ौज आगे नहीं बढ़ सकती इसलिए कमांडर घोषित कराया जाना जरूरी है। वीरभद्र सिंह के इस वक्तव्य का सीधा-सीधा मतलब इस बात से जोड़कर देखा जा रहा है कि वह हिमाचल प्रदेश में भी चुनावों से पहले सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने की उम्मीद रखते हैं।

धर्मशाला को आधिकारिक तौर पर प्रदेश की दूसरी राजधानी बनाए जाने पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि धर्मशाला पहले से प्रदेश की दूसरी राजधानी है। उन्होंने कहा कि यह मात्र पहले की गई घोषणा को दोहराया गया है। वहां पर हर वर्ष विधानसभा का सत्र होता है और सरकार भी जाती है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में हर हिस्से के लोग स्वयं को अहम हिस्सा समझे इसके लिए यह एक मत्वपूर्ण कदम है। एमएलए प्राथमिकता के बैठक पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विधायकों की प्राथमिकता के आधार पर ही डीपीआर बन रही हैं और उसी के आधार पर प्रदेश का सामूहिक विकास संभव है। वीरभद्र सिंह महात्मा गांधी की 69वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी के बताए हुए पद चिन्हों पर चलना आज की जरूरत है।

New Districts को वीरभद्र की NO, बोले विकास पर खर्च करेंगे Money

सुनैना जसवाल/ऊना। सीएम वीरभद्र सिंह ने नए जिलों के गठन पर विराम लगाते हुए नो कह दिया है। उन्होंने कहा कि बजाए नए जिलों का गठन करें, सारा पैसा विकास कार्यों पर खर्च करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बारे में हम पहले भी अपना मत स्पष्ट कर चुके हैं। वीरभद्र सिंह पंजाब चुनाव प्रचार में भाग लेने के बाद ऊना पहुंचे थे।

  • प्रदेश में कांग्रेस सरकार के रिपीट होने का किया दावा
  • नशे की खिलाफ कार्रवाई पर एसपी की पीठ थपथपाई

शिमला रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि नए जिलों के गठन पर खर्च होने वाले पैसे का प्रयोग प्रदेश में विकास कार्यों पर किया जाएगा। जाते-जाते सीएम ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट होने का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास के दम पर हम फिर से सत्ता में आएंगे।

इसी के साथ उन्होंने पुलिस की पाठशाला में नशे के खिलाफ ऊना पुलिस की कार्रवाई पर एसपी अनुपम शर्मा की पीठ भी थपथपाई। सीएम ने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए। इस बैठक में जिला पुलिस के उच्चाधिकारियों और थाना चौकी प्रभारियों ने भाग लिया। बैठक में सीएम ने कहा कि इस जिला की सीमाएं पंजाब से सटी हुई हैं, पर जिस तरह से यहां की पुलिस नशे के खिलाफ काम कर रही है वह सराहनीय है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपने प्रयास जारी रखने की बात कही।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है