×

कभी पूरे नहीं होते Congress के झूठे वादे

कभी पूरे नहीं होते Congress के झूठे वादे

- Advertisement -

हमीरपुर। सरकार पर वार का मौका नेता विपक्ष कभी नहीं चूकते। ऐसे में प्रदेश में विधानसभा चुनावों का माहौल बन रहा है, और सरकार व विपक्ष की ओर से भी एक के बाद एक वार किए जा रहे हैं। इसी बीच नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने झूठे वादे कर  जनता को ठगने का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब प्रदेश में चुनाव हो रहे हो, और कांग्रेस झूठे वादे कर रहे। वर्ष 2003 में भी कांग्रेस ने घोषणा की थी कि उनकी सरकार बनेगी तो वह हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार देंगे, लेकिन इस वादे की हकीकत तब सामने आई जब मात्र 3386 लोगों को ही रोजगार उपलब्ध हो पाया।


  • नेता विपक्ष धूमल ने सरकार पर किया वार
  • जनता को ठग कर सत्ता हथियाने का आरोप

अबकी बार भी कुछ ऐसा ही कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने किया है। कांग्रेस ने बेरोजगारी भत्ते देने के वादा का सत्ता हासिल की थी, लेकिन अब वीरभद्र सरकार इससे मुकार रही है। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार घोषणाएं व झूठे वादे कर रही है।

पिछले चार वर्ष में जब प्रदेश के विकास के लिए सरकार कुछ नहीं कर पाई तो अतिम समय में केवल झूठी घोषणा करके जनता को गुमराह किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 में किए गए बेरोजगारी भत्ते के वादे का क्या-क्या हुआ ये आज सारा प्रदेश जानता है। सरकार के लगातार झूठ ने सरकार की विश्वसनीयता पर ही प्रश्न चिंह खड़े कर दिए है।  सरकार कितने ही दावे करे लेकिन सच ये है कि इस चार वर्षों के दौरान कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र में किए 90 प्रतिशत कार्यों  को पूरा नहीं कर पाई है। मनरेगा में दिहाडीदार आज भी 170 रुपए प्राप्त कर रहें है, जबकि वादा 200 रुपए दिहाड़ी का था। इसी तरह प्रदेश में पांच वर्षों के दौरान 7500 किमी नई सड़क बनाने का वादा किया गया था लेकिन अभी तक  मात्र 1500 किमी नई सड़कें ही बन पाई हैं। 4-9-14 के लिए सीएम के वादे को आज भी कर्मचारी तरस रहा है और मंडी और धर्मशाला में वादे के मुताबिक ट्रिब्यूनल के स्थायी वैंच अभी तक नहीं खोले गए है। धूमल ने कहा कि प्रदेश में रोजगार के क्षेत्र में भाई भतीजा अपने चरम पर है। चिटों पर भर्तियों के दौर अनवरत जारी है। यही वजह हैं कि तृतीय व चुतर्थ श्रेणी के पदों में साक्षात्कार की प्रकिया को अभी तक खत्म नहीं किया जा रहा है। आज भी प्रदेश में लोगों की भर्तियां की जा रही हैं और बेरोजगारों को कौशल विकास भत्ते के नाम पर गुमराह की जा रहा है। केंद्र सरकार की इस योजना को अपना बताकर जनता को भले ही कांग्रेस  गुमराह कर ले लेकिन इस योजना के तहत जो गड़बड़िया सामने आ रही है उससे कांग्रेस मुक्त नहीं हो पाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है