Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

केंद्रीय दल के आने से पहले अलर्ट हुआ हिमाचल प्रशासन

केंद्रीय दल के आने से पहले अलर्ट हुआ हिमाचल प्रशासन

- Advertisement -

शिमला। मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने सर्दियों के मौसम के लिए तैयारियों तथा बरसात के दौरान प्रदेश को हुए नुकसान के आकलन के लिए केंद्र सरकार के दल के दौरे की समीक्षा के लिए राज्य के सभी डीसी के साथ आज यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम के दौरान बादल फटने, बाढ़ तथा भू-स्खलन के कारण प्रदेश में हुए नुकसान का मौके पर आकलन के लिए केंद्रीय दल 26 व 27 नवंबर को राज्य का दौरा कर रहा है। यह दल कुल्लू, लाहुल-स्पीति, कांगड़ा तथा  चंबा जिलों का दौरा करेगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व मनीषा नंदा ने संबंधित डीसी को सड़कों, आईपीएच योजनाओं तथा कृषि क्षेत्र इत्यादि को हुए नुकसान वाले स्थलों को चिन्हित करने के निर्देश दिए, ताकि केंद्रीय दल को राज्य को हुए नुकसान के बारे में बताया जा सके।जनजातीय क्षेत्रों को हेलीकॉप्टर उड़ानों का प्रबंध करेगी सरकार मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने जिला स्तरीय समितियों को आपदा प्रबंधन दिशा-निर्देशों तथा स्नो मेनूअल के अनुरूप सर्दियों के लिए तैयारियां करने के लिए इसी माह संबद्ध विभागों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि सर्दियों के दौरान बेहतर संचार नेटवर्क तथा बचाव व राहत कार्यों के लिए रणनीति तैयार करने के लिए पुलिस महानिदेशक को पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करनी चाहिए।


बीके अग्रवाल ने कहा कि रोहतांग दर्रा अधिकारिक तौर पर 15 नवंबर से बंद हो जाता है और इसके दृष्टिगत राज्य सरकार लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए शीघ्र जनजातीय क्षेत्रों को हेलीकॉप्टर उड़ानों का प्रबंध करेगी। विशेष सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन डीसी राणा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है