Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

जनमंचः गैर हाजिर अफसरों पर बरसे चीफ व्हिप, कार्रवाई को चेताया

जनमंचः गैर हाजिर अफसरों पर बरसे चीफ व्हिप, कार्रवाई को चेताया

- Advertisement -

शिमला/नेरवा। चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा ने अपने पहले ही जनमंच कार्यक्रम में गैर हाजिर अफसरों की क्लास लगाई। जिला शिमला में छठा जनमंच नेरवा में आयोजित किया गया। चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा जन मंच कार्यक्रम में पहुंचे तो कई अफसर नदारद रहे, जिसको लेकर बरागटा ने ऐसे अफसरों पर लताड़ लगाते हुए सख्त कार्रवाई करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम से नदारद अधिकारियों को नहीं बख्शा जाएगा व उनके खिलाफ करवाई के जाएगी।

इस कार्यक्रम से ग्राम पंचायत नेरवा, पुजारली, केदी, पौंड़िया, रूसला, मूनदली, दैया-दोची, भराणू, मानु-भाविया और थरोच पंचायतों के लोग लाभांवित हुए। इस जनमंच कार्यक्रम में शिकायतों के 176 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 134 का मौके पर ही समाधान किया गया। कार्यक्रम में मांगों के 172 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर लोगों ने अपनी शिकायतों और समस्याओं को लेकर 92 आवेदन मौके पर भी प्रस्तुत किए।


इस अवसर पर स्वास्थ्य जांच शिविर में 150 लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई। 50 लोगों के दांतों की जांच भी की गई। आयुर्वेद स्वास्थ्य जांच शिविर में 372 लोगों ने जांच करवाई। इस मौके पर 97 हिमाचली प्रमाणपत्र, 50 अनुसूचित जाति, जनजाति प्रमाणपत्र, 28 पिछड़ा क्षेत्र प्रमाणपत्र, 160 आय प्रमाणपत्र, 22 राजस्व दस्तावेज, 302 ऑर्चर्ड कार्ड जारी किए गए। जनमंच कार्यक्रम में लोगों ने भारी तादाद में हिस्सा लिया। चीफ व्हिप व संयोजक जनमंच नरेंद्र बरागटा ने सभी अधिकारियों को जनमंच में प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच के निर्देशों की अवहेलना बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जनमंच आम आदमी का मंच: बरागटा

चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा ने कहा कि जनमंच प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है और आदमी का मंच है। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम की समीक्षा व निगरानी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनमंच में अधिकारियों की अनुपस्थिति बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्माणाधीन 66 केवी विद्युत सब स्टेशन लास्टाधार का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है