Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Video: 7 वर्षीय कानपुरिया स्पाइडर मैन हुआ वायरल; बिना सहारे के दीवार पर है चढ़ता-उतरता; देखें

बच्चे को दीवारों पर ऐसा चढ़ते देख हर कोई हैरान रह जाता है

Video: 7 वर्षीय कानपुरिया स्पाइडर मैन हुआ वायरल; बिना सहारे के दीवार पर है चढ़ता-उतरता; देखें

- Advertisement -

नई दिल्ली। अभी तक आपने फिल्मों में स्पाइडर मैन (Spider Man) को दीवारों पर चढ़ते उतरते देखा होगा, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया 7 साल के कानपुरिया स्पाइडर मैन का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। यह सात साल का बच्चा स्पाइडर मैन की तरह झटपट दीवारों पर चढ़ता और उतरता है। बच्चे को दीवारों पर ऐसा चढ़ते देख हर कोई हैरान रह जाता है। इस अनोखे बच्चे का नाम यसार्थ सिंह है, जो तीसरी कक्षा का छात्र है।

पहला वीडियो ही हो गया वायरल; लाखों लोगों ने देखा और पसंद किया

कानपुर (Kanpur) जिले के गोविंद नगर के दादा नगर कॉलोनी निवासी यविपुल सिंह टीचर है। परिवार में पत्नी गरिमा सिंह और दो बेटों के साथ रहते हैं। उनका छोटा बेटा यसार्थ 10 से 12 फीट ऊंची दीवार को वह पलक झपकते ही चढ़ जाते है। कक्षा तीन के छात्र यसार्थ पहले घर में छुप-छुपकर दीवारों पर चढ़ा (Climbs Wall) करते थे। दीवार पर चढ़कर उल्टा लटक जाते थे। एक दिन बड़े भाई कार्तिकेय ने मां गरिमा को इसकी जानकारी दी। पिता शैलेंद्र सिंह ने कई बार डांटा पर असर नहीं हुआ। इस बीच एक दिन यसार्थ ने अपनी फेसबुक आईडी पर वीडियो (Video) डाल दिया जिसे एक महीने में 5,40,000 लोगों ने देखा। एक लाख एक हजार लाइक व एक लाख कमेंट आए। यह देख घरवाले हैरान हो गए। यसार्थ सिंह गौर ने बताया कि मैंने स्पाईडर मैन मूवी देखी थी, तो मैंने सोचा कि काश मैं भी ऐसे दीवारों पर चढ़ पाता। मूवी से मैं इतना इंप्रेस हुआ कि मुझे यह दीवार दिखी, तौ मैंने सोचा क्यों न एक बार ट्राई किया जाए।

यह भी पढ़ें: शादी के बाद Jewelery-Cash लेकर फरार हो जाती थी लुटेरी दुल्हन, 10 साल में लूटे 8 बुड्ढे

बच्चे ने आगे बताया कि पहली बार मैंने दीवार पर चढ़ने का प्रयास किया तो मैं गिर गया। इसके बाद भी मैंने हिम्मत नहीं हारी, और रोजाना ट्राई करता रहा। एक दिन ऐसा आया कि मैं इस दीवार से छत तक चढ़ गया। जब मैं दीवार चढ़ने लगा तो अपने बड़े भाई को बुलाकर दिखाया। मेरे भाई ने परिवार के सभी सदस्यों को बुलाकर दिखाया। सभी लोगों ने समझाया कि अब दीवार पर मत चढ़ना, यदि गिर गए तो चोट लग जाएगी। दीवार पर चढ़ने की आदत हो गई तो सभी को लगने लगा कि अब नहीं गिरेगा। अब कॉलोनी के लोग मुझे कहते हैं कानपुर का स्पाइडर-मैन। सात साल का यसार्थ छिपकली की तरह हाथ और पैर के पंजों को दीवारों पर चिपका लेता है और बड़ी ही आसानी से दीवार पर चढ़ता चला जाता है। यसार्थ की मां ने बताया कि हमें इसे देखकर काफी डर लगता है क्योंकि इसमें चोट लगने का खतरा हमेशा बना रहता है। यसार्थ बड़े होकर आईपीए अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है