Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

सीएम के गृहक्षेत्र के इस स्कूल में बच्चों व अध्यापकों ने क्यों खोले क्लास रूम में छाते

सीएम के गृहक्षेत्र के इस स्कूल में बच्चों व अध्यापकों ने क्यों खोले क्लास रूम में छाते

- Advertisement -

मंडी। जिला मंडी में एक स्कूल ऐसा भी है, जहां के बच्चे छाता लेकर पढ़ने को मजबूर हैं। वहीं इस स्कूल में अध्यापक भी क्लास रूम में छाता लेकर पढ़ाते हैं। वैसे तो जिला प्रशासन ने इस स्कूल भवन को अनसेफ भी घोषित किया हुआ है लेकिन दूसरे स्थान पर व्यवस्था न होने के कारण छात्र व अध्यापक दोनों मजबूर है। यह नजारा सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज के खुनाची स्कूली में देखने को मिल रहा है। वहीं भारी बारिश में इस अनसेफ स्कूल के कभी भी गिरने का खतरा भी बना रहता है।


यह भी पढ़ें: देखें वीडियोः कालका-शिमला एनएच पर लैंडस्लाइड


स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य आशीष कुमार ने बताया कि सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुनाची में इस वक्त 226 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और स्कूल का जो पुराना भवन है उसे अनसेफ घोषित किया जा चुका है। नया भवन मौजूदा स्कूल से एक किमी दूर है और वह भवन अभी बनकर तैयार नहीं हुआ है। नए भवन का निर्माण कार्य बीते दस वर्षों से धीमी गति से चल रहा है। वहां न तो बिजली और पानी की सुविधा है और न ही शौचालयों की। ऐसे में जब बारिश अधिक होती है तो बच्चों को स्कूल के अन्य कमरों में शिफ्ट करना पड़ता है।

इन्होंने सरकार से भवन के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने की गुहार लगाई है। वहीं जब इस बारे में उच्च शिक्षा उपनिदेशक मंडी अशोक शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन को अनसेफ भवन को खाली करके नए भवन में जाने के आदेश दे दिए गए हैं। क्योंकि बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। यदि कभी अधिक बरसात हो तो स्कूल प्रबंधन को छुट्टी घोषित करने के लिए अधिकृत किया गया है। यदि अनसेफ भवन में कक्षाएं चलाई जा रही हैं तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है