Covid-19 Update

57,210
मामले (हिमाचल)
55,797
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,668,332
मामले (भारत)
99,520,105
मामले (दुनिया)

चीन ने #Flight_Attendants को दी डायपर पहनने की सलाह, पढ़े क्या रहा कारण

संक्रमण रोकने के लिए CAAC ने जारी किये नए दिशा-निर्देश

चीन ने #Flight_Attendants को दी डायपर पहनने की सलाह, पढ़े क्या रहा कारण

- Advertisement -

बीजिंग। चीन ( China) ने संक्रमण का जोखिम कम करने के लिए फ्लाइट अटेंडेंट्स को डायपर पहनने की सलाह दी है। यात्रियों और फ्लाइट अटैंडेंट( light attendants) की सुरक्षा के मद्देनजर दी गई चीन की ये सलाह चर्चा का विषय बनी हुई है। सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना (CAAC)ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किये हैं, जिनके अनुसार फ्लाइट क्रू क्रूज को अब डायपर( diaper) पहनने की सलाह दी गई है। एपिडेमिक प्रिवेंशन एंड कंट्रोल ऑफ एयरलाइंस के लिए तकनीकी दिशा निर्देश शीर्षक वाले 49 पेज के दस्तावेज में ये निर्देश स्पष्ट रूप से मेंशन किया गया है।

सिविल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना द्वारा जारी नए निर्देशों में चीफ्लाइट अटेंडेंट्स को मेडिकल मास्क, डबल-लेयर डिस्पोजेबल मेडिकल दस्ताने, चश्मे, डिस्पोजेबल टोपी, डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक कपड़े और डिस्पोजेबल शू कवर पहनने की सलाह दी गई है। इसी में एक जगह लिखा गया है कि केबिन क्रू मेंबर्स को डिस्पोजेबल डायपर पहनने चाहिए, ताकि विशेष व अ‍परिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर उन्‍हें शौचालय का प्रयोग करने की जरूरत न पड़े। हालांकि ये निर्देश उन चार्टर उड़ानों पर लागू होते हैं, जो उन स्‍थानों से उड़ान भरती हैं या वहां पहुंचती हैं, जहां प्रति 10 लाख लोगों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 500 से अधिक हैं।

यात्रियों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए दुनियाभर की एयरलाइंस में नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। यात्रियों को भोजन या अन्‍य चीज देते समय फ्लाइट अटेंडेंट का मास्‍क और डिस्पोजेबल दस्ताने पहनना अनिवार्य किया गया है। कई एयरलाइन कंपनियां कम बुकिंग के साथ उड़ानों का संचालन कर रही हैं, क्योंकि उन्हें सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए यात्रियों की संख्‍या सीमित रखने के निर्देश दिये गए हैं। मगर चीन में जारी नए निर्देशों से हरकोई अचंभे में है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है