Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

LAC पर China ने कल फिर की थी घुसपैठ की कोशिश लेकिन भारतीय जवानों ने वापस खदेड़ा

चीनी सैनिक अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय क्षेत्र में घुस रहे थे

LAC पर China ने कल फिर की थी घुसपैठ की कोशिश लेकिन भारतीय जवानों ने वापस खदेड़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय सेना (Indian Army) के हाथों मुंह की खाने के बाद चीन (China) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार चीनी सैनिकों ने सिर्फ 29 अगस्त की रात को ही नहीं बल्कि 31 अगस्त को यानी सोमवार को भी पैंगोंग झील के दक्षिण किनारे में भारतीय इलाके में आने की कोशिश की थी। बतौर रिपोर्ट्स, इस बार चीन के सैनिकों ने काला टॉप और हेलमेट टॉप में घुसपैठ की कोशिश की। चीनी सैनिक अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय क्षेत्र में घुस रहे थे, लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने उसकी साजिश को नाकाम कर दिया।

जिस जगह पर चली रही थी दोनों सेनाओं के बीच वार्ता, वहीं करने लगे घुसपैठ

विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को ब्रीफिंग के दौरान कहा, 31 अगस्त को जहां एक तरफ तनावपूर्ण स्थिति को कम करने के ग्राउंड कमांडर्स की बैठक हो रही थी तो दूसरी तरफ चीनी सैनिकों ने फिर उकसावेपूर्ण कार्रवाई की। लेकिन, समय रहते भारतीय पक्ष की रक्षात्मक कार्रवाई के बाद एकतरफा वस्तु स्थिति बदलने का उसका नापाक मंसूबा सफल नहीं हो पाया। बताया गया कि जहां भारत और चीन में कमांडर लेवल की बातचीत हो रही थी, वहीं चीनी सैनिक लगातार भारतीय इलाके पर कब्जे की कोशिश कर रहे थे। चीन के सैनिकों की मूवमेंट देखकर भारतीय सेना ने उन्हें सख्त चेतावनी देते हुए उनके इलाके में वापस जाने को कहा। साथ ही ब्रिगेड कमांडर मीटिंग में भी भारत की तरफ से सख्त लहजे में संदेश दिया गया, जिसके बाद चीनी सैनिक अपने इलाके में वापस लौट गए।

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने किया Black Top पर कब्जा; दो पहाड़ियों पर PLA के कब्जे की कोशिश नाकाम की

बता दें कि भारत और चीन के बीच मई के शुरुआती दिनों से ही तनाव की स्थिति है। 15 जून को हुए झड़प में भारत के 20 जवानों की जान चली गई थी। लेकिन अब अगस्त में एक बार फिर नई जगह पर विवाद शुरू हुआ है। पहले जहां पर विवाद था, अब उससे अलग हटकर पैंगोंग झील की दक्षिणी तरफ आ गया है। भारतीय सेना की ओर से यहां पर लगातार नजर रखी जा रही थी, यही कारण रहा कि चीन की सेना ने 29-30 अगस्त की रात को घुसपैठ नहीं कर पाई। और बीती रात को उसने एक बार फिर कोशिश की थी और इस बार भी उसकी कोशिश को भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है