मूलांक के अनुसार चुनें करियर, मिलेगी सफलता

मूलांक के अनुसार चुनें करियर, मिलेगी सफलता

- Advertisement -

करियर को लेकर हम अकसर असमंजस में रहते हैं। कभी बड़ों की सलाह लेते हैं तो कभी दोस्तों की। कई ऐसे भी होते हैं जो एक-दूसरे की देखादेखी ऐसे विषय को चुनते हैं, जिस में वे बेहतर नहीं होते। नतीजा असफलता के रूप में सामने होता है। जो लोग ज्योतिष में विश्वास रखते हैं वे कुंडली के सहारे करियर की राह चुनते हैं। अंक ज्योतिष में प्रत्येक अंक का एक प्रतिनिधि ग्रह माना गया है जिससे संबंधित अंक वाले व्यक्ति के संपूर्ण जीवन पर प्रभाव रहता है। अगर आप अपने करियर को लेकर दुविधा में हैं तो इसमें आप अंक ज्योतिष की सहायता ले सकते हैं। हम आप को बता रहे हैं कि मूलांक के आधार पर आप को किस विषय को करियर के लिए चुनना चाहिए ….

1 मूलांक वाले अच्छे टीम लीडर साबित हो सकते हैं। आप जीवन में आने वाली चुनौतियों से घबराते नहीं है, साथ ही आप जोखिम उठाने में भी माहिर होते हैं। अगर आप व्यापार करना चाहते हैं तो आप इसमें सफल हो सकते हैं। इसके अलावा अगर आप नौकरी में भी अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तो आप मैनेजमेंट के क्षेत्र में जा सकते हैं।
2 मूलांक वाले कला प्रेमी होते हैं। अगर आप डांस, पेंटिंग या फैशन के क्षेत्र में अपना करियर बनाएंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।
3  मूलांक वाले हिसाब किताब में बहुत तेज होते हैं। साथ ही इनका स्वभाव भी बहुत मजबूत होता है। अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो बैंकिंग के क्षेत्र में जा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप व्यवसाय भी करना चाहेंगे तो भी आप कामयाब रहेंगे।
4  मूलांक वालों की निर्णय लेने की क्षमता ज्यादा अच्छी नहीं होती है इसलिए अकसर इनके फैसले गलत साबित होते हैं। ये स्वयं तो मुसीबत में फंसते हैं दूसरों के लिए भी परेशानी खड़ी कर देते हैं। अगर आप चाहें तो कला के क्षेत्र से जुड़ सकते हैं।
5 मूलांक वालों का मजबूत पक्ष साबित होता है। इसके अलावा ये सोच समझकर ही अपने सारे निर्णय लेते हैं। ये स्पोर्ट्स में बहुत आगे रहते हैं। स्पोर्ट्स के अलावा आप तकनीकी क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं।
6 मूलांक वालों का व्यक्तित्व बहुत ही आकर्षक होता है। अगर आप होटल मैनेजमेंट, सिनेमा आदि जैसे क्षेत्रों में अपना करियर बनाएंगे तो आप सफल हो सकते हैं।
7. इस मूलांक वाले बहुत ही तेज दिमाग के होते हैं। नयी नयी चीजों को सीखना अलग अलग तरीके से सोचना इनकी खासियत होती है। इन्हें ऐसे क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए जहां दिमाग का इस्तेमाल ज्यादा हो और इन्हें अपनी रचनात्मकता दिखाने का मौका मिले।
8 मूलांक वाले बहुत ही मेहनती होते हैं हालांकि काफी संघर्षों के बाद इन्हें सफलता मिलती है। ये बहुत ही स्पष्टवादी होते हैं। अगर ये राजनीति या प्रॉपर्टी से जुड़े कामों में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तो इन्हें कामयाबी मिल सकती है।
9 मूलांक वाले खेलकूद में बहुत आगे होते हैं। अगर ये इस क्षेत्र में जाना चाहते हैं तो इनकी किस्मत चमक सकती है। इसके अलावा डिफेन्स या व्यवसाय आदि में भी ये अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है