Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

क्रिसमस के जश्न को शिमला-मैक्लोडगंज तैयार, काटा केक-होंगी प्रार्थना सभाएं

क्रिसमस के जश्न को शिमला-मैक्लोडगंज तैयार, काटा केक-होंगी प्रार्थना सभाएं

- Advertisement -

शिमला/धर्मशाला। क्रिसमस को लेकर राजधानी शिमला और मैक्लोडगंज के चर्च दुल्हन की तरह सज कर तैयार हो गए हैं। वहीं, देशी-विदेशी पर्यटकों की चहलकदमी भी इन प्रर्यटन स्थलों पर बढ़ गई है। मंगलवार को शिमला के सभी गिरिजाघरों में मिड-नाईट सर्विस का आयोजन किया गया। इसमें क्राइस्ट चर्च, जतोग चर्च, कैथोलिक चर्च, मैरिकल चर्च में मिड-नाईट सर्विस में प्रेयर की गई और प्रभु यीशु मसीह के जन्म के उपलक्ष्य में केक काटा गया। क्राइस्ट चर्च के पादरी सोहन लाल ने कहा कि 25 दिसंबर को क्रिसमस पर सभी गिरिजाघरों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। क्राइस्ट चर्च में सुबह नौ बजे इंग्लिश में और 11 बजे हिंदी में प्रार्थना होगी। इसमें राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय भी भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें: Good News: मनाली से लाहुल को जोड़ने वाली सुरंग का नाम होगा Atal Tunnel


 

वहीं मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज देशी-विदेशी पर्यटकों से गुलजार रही। दिनभर पर्यटकों ने मैक्लोडगंज व धौलाधार की पहाड़ियों के प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाया। नए साल के जश्न के लिए भी मैक्लोडगंज में पर्यटकों की ओर से एडवांस बुकिंग हो चुकी है। क्र‍िसमस के लिए मैक्‍लोडगंज की प्रसिद्ध सेंट जॉन चर्च इन द वाइल्डरनेस को सुंदर ढंग से सजाया गया है। क्र‍िसमस मनाने के लिए मैक्‍लोडगंज सहित धर्मकोट, नड्डी व भागसूनाग में सोमवार सायं से ही काफी पर्यटक पहुंच गए थे। वहीं, क्र‍िसमस को लेकर पर्यटन व्‍यवसायी खुश हैं। क्र‍िसमस पर होटल व्‍यवसायी कई आयोजन भी करवा रहे हैं।

 


क्रिसमस पर रिज पर नहीं होगा विशेष कार्यक्रम

हर साल क्रिसमस व नए साल के उपलक्ष्य पर रिज मैदान में विशेष कार्यक्रम का आयोजन होता था, लेकिन इस साल सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर नहीं हो पा रहे हैं। प्रदेश सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर 27 दिसंबर को ऐतिहासिक रिज पर आयोजित कार्यक्रम के चलते आधे से ज्यादा रिज का क्षेत्र बंद कर दिया है। क्रिसमस मनाने के लिए शिमला पहुंच रहे बाहरी राज्य के लोग रिज पर घूमने का पर्याप्त लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है