Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

सीटू ने तोड़ी धारा 144, ऑकलेंड स्कूल के बाहर धरना

सीटू ने तोड़ी धारा 144, ऑकलेंड स्कूल के बाहर धरना

- Advertisement -

citu protest : जिला प्रशासन और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

citu protest  : शिमला। माकपा के मजदूर संगठन सीटू ने आज मजदूर दिवस के मौके पर राजधानी के प्रतिष्ठित ऑकलेंड स्कूल के बाहर धरना दिया। सीटू कार्यकर्ताओं ने धारा 144 का उल्लंघन कर धरना दिया। भारी संख्या में आए सीटू कार्यकर्ताओं ने स्कूल के गेट के पास पहुंचकर धरना दिया और जिला प्रशासन और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। सीटू के जिला सचिव विजेंद्र मेहरा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने यहां धरना दिया और जनसभा की।


इससे पहले सीटू कार्यकर्ता ऑकलैंड टनल के पास धरना दिया।  इन कार्यकर्ताओं के ऑकलैंड स्कूल के पास पहुंचते ही टनल के पास नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। इसके बाद यहां जोरदार नारेबाजी की गई और गेट के पास बैठकर धरना दिया गया। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था। इस मौके पर सीटू नेता विजेंद्र मेहरा ने कहा कि ऑकलेंड स्कूल प्रबंधन की तानाशाही के चलते आज 32 मजदूर रोजगार विहीन कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन को तीन माह हो चले हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन कोई सुनवाई नहीं कर रहा।

धारा 144 के उल्लंघन पर सीटू कार्यकर्ताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई

उन्होंने डीसी शिमला रोहन चंद ठाकुर पर आरोप लगाया कि वह स्कूल प्रबंधन के दबाव में हैं और पुत्र मोह में धृतराष्ट्र बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि डीसी ने पुत्र मोह में यहां स्कूल प्रबंधन के कहने पर यहां धारा 144 लगाई। उन्होंने कहा कि यह धारा वहां लगाई जाती है, जहां पर कोई आगजनी हो या कोई तोड़फोड़ की गई हो, लेकिन यहां पर ऐसा कुछ नहीं हुआ है और फिर भी यहां यह धारा लगाई गई है। मेहरा ने कहा कि यह सब स्कूल प्रबंधन के कहने पर डीसी ने किया और इसका खामियाजा डीसी को भी भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर चुप बैठने वाले नहीं हैं और यदि डीसी ने निष्पक्ष होकर कार्य न किया तो वे उनके घर का भी घेराव किया जाएगा। उन्होंने डीसी को चेतावनी दी कि वे स्कूल प्रबंधन का संरक्षक न बनकर स्कूल से निकाले गए मजदूरों के मामले को सुलझाए और स्कूल में की गई भारी फीस बढ़ोतरी को कम करवाए।

 एएसपी भजन देव नेगी ने कहा कि स्कूल परिसर के पास धारा 144 लगी है और सीटू कार्यकर्ताओं ने इसका उल्लंघन किया है। ऐसे में इनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। जहां तक इनके आंदोलन का मामला है, इसे देखना स्कूल प्रबंधन और अन्य संबंधित विभागों का कार्य है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है