Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Smart City को लेकर आगे बड़ा नगर निगम, Center को जल्द भेजेंगे Project

Smart City को लेकर आगे बड़ा नगर निगम, Center को जल्द भेजेंगे Project

- Advertisement -

शिमला। स्मार्ट सिटी शिमला के तहत कार्य करने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। शिमला स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट के तहत होने वाले कार्यों को जल्द शुरू करने को लेकर आज यहां अहम बैठक हुई।स्मार्ट सिटी कंपनी के पंजीकरण के बाद आज इसकी बीओडी की पहली बैठक में शहर के विकास के लिए बने प्रोजेक्ट के कार्यों को जल्द शुरू करने के लिए केंद्र सरकार से जल्द बजट जारी करने की मांग की गई। बैठक में स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों में रही कमियों को भी जल्द पूरा करने को कहा गया। स्मार्ट सिटी की कंपनी की पहली बीओडी की बैठक में शहर के लिए बने प्रोजेक्टों पर चर्चा की गई।


शिमला के मंडलायुक्त आरएन बत्ता स्मार्ट सिटी कंपनी के अध्यक्ष हैं। उनकी अध्यक्षता में हुई बीओडी की बैठक में निर्णय लिया कि जब तक केंद्र सरकार प्रोजेक्ट कार्यों के लिए बजट का प्रावधान नहीं करती है, तब तक नगर निगम अपना अपने बजट का इस्तेमाल कर प्रोजेक्ट कार्यों को गति देगी। बाद में केंद्र से स्माप्ट सिटी कंपनी को पैसा मिलने के बाद पैसा नगर निगम को वापस लौटा दिया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि केंद्र से स्मार्ट सिटी के लिए जितने प्रोजेक्ट बने हैं, उनका पूरा एस्टीमेट जल्द भेजा जाएगा। 

स्मार्ट सिटी का कामकाज देखने के लिए जल्द की जाएंगी भर्तियां

स्मार्ट सिटी कंपनी के अध्यक्ष डॉ. आरएन बत्ता ने बताया कि स्मार्ट सिटी में प्राथमिकता के आधार पर शहर के कई क्षेत्रों में प्रोजेक्ट कार्यों को जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी का कामकाज देखने के लिए जल्द ही भर्तियां भी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा प्रोजेक्ट कार्यों को लेकर दिए गए कांसेप्ट नोट पर कुछ विभागों के साथ दोबारा चर्चा होगी और प्रोजेक्ट कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी।

बत्ता ने कहा कि एनजीटी के नए आदेशों से किस-किस प्रोजेक्ट पर असर होगा, उसे देखा जा रहा है, लेकिन शुरुआत में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट कार्यों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उनका कहना था कि राज्य सरकार भी एनजीटी के आदेशों को आगे उनसे फिर उठाने जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है