×

Corona Effect: राशन के लिए बेकाबू भीड़ ने SDM के कपड़े फाड़े, भूखे मजदूरों का पुलिस से संघर्ष

Corona Effect: राशन के लिए बेकाबू भीड़ ने SDM के कपड़े फाड़े, भूखे मजदूरों का पुलिस से संघर्ष

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन (Lockdown) पर रखा है। अब इस फैसले का साइड इफेक्ट दिखना शुरू हो गया है। ताजा अपडेट के अनुसार पंजाब (Punjab) के फरीदकोट में लोग राशन के लिए बेकाबू हो गए और SDM तक के कपड़े फाड़ने लगे। वहीं कुछ ऐसा ही गुजरात में भी देखने को मिला जहां पुलिस के बल प्रयोग से बवाल और बढ़ गया। पुलिस ने इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया है।


पंजाब से सामने आए मामले में जब गरीब और मजदूर लोगों को खाने का राशन नहीं मिला तब भीड़ फरीदकोट के कोटकापुर इलाके के SDM ऑफिस में ही राशन लेने पहुंच गई। वहां पहुंचकर भीड़ ऐसी बेकाबू हुई कि लोग राशन के लिए एक दूसरे के कपड़े ही फाड़ने लगे और राशन छीनने लगे। बड़ी मुश्किल से इस हालात पर काबू पाया जा सका।

वहीं गुजरात (Gujarat) के सूरत में फैक्ट्रियों के बंद हो जाने की वजह से रविवार की रात को बिहार, उत्तर प्रदेश, और मध्य प्रदेश के मजदूर अपने घर जाने के लिए पैदल ही निकल गए। रात के अंधेरे में मजदूरों के पलायन की बात सुनकर पुलिस वहां पहुंची और उन्हें शहर नहीं छोड़ने का आदेश दिया। इसके बाद मजदूरों ने खाना नहीं मिलने को लेकर पुलिस से शिकायत की और अपने घर लौटने की बात करने लगे। इस पर कामगारों को रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग शुरू कर दिया जिससे हंगामा और बढ़ गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है