Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

रोहित बोले- अश्विन ने की शानदार वापसी, गुरु द्रविड़ ने कहा- पांव जमीन पर रखने की जरूरत

कोलकाता में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप

रोहित बोले- अश्विन ने की शानदार वापसी, गुरु द्रविड़ ने कहा- पांव जमीन पर रखने की जरूरत

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) ने न्यूजीलैंड (NewZealand) को 3-0 से हराकर सीरीज को अपने नाम किया। इस पर टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने मेजबान टीम के लिए गेंदबाजों को सीरीज का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट बताया है। उन्होंने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि खासकर बीच के ओवरों में वो टीम के लिए आक्रामक विकल्प के रूप में मौजूद थे।

नए कप्तान शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ने कोलकाता में न्यूजीलैंड को 73 रनों से हराकर 3-0 से सीरीज जीत ली, जिससे ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारियों की शुरुआत हुई।

यह भी पढ़ें: डब्ल्यूबीबीएल-7 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल हुई हरमनप्रीत कौर

शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “सीरीज में गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमारी पहले दो टी20 मैचों में न्यूजीलैंड द्वारा विस्फोटक शुरुआत के बाद वास्तव में गेंदबाजों ने वापसी करवाई। हमने तीनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया।” फील्डिंग को लेकर उन्होंने कहा, “जब भी मैं मैदान पर जाता हूं, तो मैं हमेशा सोचना चाहता हूं कि हमने कितने रन बचाए हैं और तीनों मैचों में हमने लगभग 15 रन बचाए।

साथ ही रविवार के मैच में दो रन आउट भी किए।” कप्तान शर्मा ने अश्विन की विशेष प्रशंसा की, जिन्होंने विश्व कप के दौरान टी20 में वापसी करने के बाद से नौ विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अश्विन ने बीच के ओवरों में रनों पर अंकुश लगाते हुए महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

उन्होंने अश्विन को लेकर आगे कहा, “मुझे लगता है कि अश्विन के लिए यह एक शानदार वापसी रही है। उन्होंने लाल गेंद के साथ-साथ सफेद गेंद से भी सबको प्रभावित किया। उनका रिकॉर्ड खराब नहीं है, जिस तरह से उन्होंने दुबई में गेंदबाजी की और फिर यहां दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। यह उनके गुणों को दर्शाता है जो उसके पास है। वह हमेशा कप्तान के लिए एक आक्रमणकारी विकल्प होते हैं।”

शर्मा ने आगे बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल के साथ अश्विन की साझेदारी के बारे में भी बातचीत करते हुए बताया कि सीरीज में दोनों ने मिलकर न्यूजीलैंड को धूल चटा दी। शर्मा के अनुसार, “बीच के ओवरों में आपको रन रेट, स्कोरिंग रेट पर ब्रेक लगाने और विकेट लेने की जरूरत होती है। इसलिए, मुझे लगता है कि यही अश्विन और अक्षर ने किया। ये दोनों खिलाड़ी विकेट लेने के विकल्प हैं और जब वे गेंदबाजी करते हैं तो यह विरोधी टीम के लिए रन बनाया मुश्किल हो जाता है।”

द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने उन खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में अधिक क्रिकेट नहीं खेली थी। यह देखकर अच्छा लगा कि हमारे पास अच्छे विकल्प हैं। अब सीजन लंबा होने वाला है। टी-20 वर्ल्ड कप में 10 महीने का समय है। ऐसे में आगे चीजें हमारे लिए आसान नहीं रहने वाली हैं। हालांकि अभी कुछ सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं। उनके आने पर टीम और मजबूत होगी। फिर भी हम अपनी तैयारी में किसी तरह की कमी नहीं रखना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जीत के बावजूद भी सभी खिलाड़ियों को अपने पांव जमीन पर रखने की जरूरत है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है