Covid-19 Update

58,570
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

Swachh Bharat Mission के तहत प्रदेश में जगाई स्वच्छता की अलख

Swachh Bharat Mission के तहत प्रदेश में जगाई स्वच्छता की अलख

- Advertisement -

नाहन। पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्रव्यापी Cleanliness Campaign के चलते आज पूरे प्रदेश में Cleanliness Campaign चलाया गया। इसी कड़ी में नाहन विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न भागों में बूथ स्तर पर Cleanliness Campaign चलाकर आसपास के क्षेत्रों की सफाई की गई और स्थानीय लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। भाजपा मंडल अध्यक्ष दीनदयाल वर्मा ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के Cleanliness Campaign के तहत नाहन क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में बुधवार को बूथ स्तर पर Cleanliness Campaign चलाया गया है।

अनुराग व नरेंद्र ठाकुर ने हमीरपुर में की सफाई

हमीरपुर। ग्राम स्वराज अभियान के तहत हमीरपुर जिला को पूर्ण रूप से स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प लिया गया। बुधवार को हमीरपुर जिला की लुदर महादेव, बडैहर, समताना, चबूतरा, चंबोह में स्वच्छता अभियान के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक कमलेश ने भी विशेष तौर पर भाग लिया तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के साथ सफाई अभियान भी आरंभ किया गया। इस मौके पर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर शहर को स्वच्छ बनाने के लिए आम जनमानस का सहयोग आपेक्षित है। सामूहिक प्रयासों से ही स्वच्छ वातावरण तथा पर्यावरण का संरक्षण किया जा सकता है।

बड़ा भुइन में मनाया स्वच्छता पर्व

कुल्लू। 14 अप्रैल से पांच मई तक आयोजित किए जा रहे ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत बुधवार को कुल्लू जिला में स्वच्छ भारत पर्व मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ने ग्राम पंचायत बड़ा भुईन में जिलास्तरीय समारोह आयोजित किया, जिसमें एडीएम अक्षय सूद ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर एडीएम ने कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ व समृद्ध जीवन का आधार है। स्वच्छता के बगैर हम समृद्धि की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इसीलिए महात्मा गांधी भी स्वच्छता को सर्वोपरि मानते थे।

शक्तिपीठ नयना देवी में भी चला अभियान 

बिलासपुर। प्रदेश के शक्तिपीठ स्वच्छ रहें यहां का वातावरण स्वच्छ रहें और श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस न पहुंचे इसको लेकर श्री नैना देवी विश्वविख्यात शक्तिपीठ पर सफाई अभियान चलाए जाने निहायत ही जरूरी है। यह बात बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रणधीर शर्मा ने श्री नैना देवी में आयोजित स्वच्छता अभियान के शुरुआत करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठों पर स्वच्छता अभियान का बहुत ही महत्व है।

स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का आधार : राजेश ठाकुर

ऊना । ग्रामीण स्वराज अभियान के तहत बुधवार को जिला भर में स्वच्छता अभियान चलाया गया।  इस अभियान के तहत ऊना जिला की हरोली ब्लाक की खड्ड खास, अंबोटा की चतैड़ तथा गगरेट में स्वच्छता पर विशेष फोक्स रहा। चतैड़ में विधायक राजेश ठाकुर ने स्वच्छता अभियान का आरंभ करते हुए कहा कि स्वच्छता स्वस्थ जीवन के लिए अत्यंत जरूरी है तथा सभी लोगों को स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है