- Advertisement -

IPH Minister के उद्घाटन के चंद मिनट बाद ही बंद हो गई योजना 

Close Scheme Only After a Few Minutes of Inauguration of IPH Minister at paonta sahib

0

- Advertisement -

पांवटा साहिब। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने नवादा सिंचाई योजना का उद्घाटन किया। पर उद्घाटन के चंद मिनट बाद ही एक जोरदार धमाके के साथ योजना बंद हो गई। बिजली मशीनों का लोड नहीं सह पाई और जोरदार धमाका हो गया। बता दें कि सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के योजना के शुभारंभ के कुछ मिनट बाद ही कमरे में लगे पंखें में जोरदार धमाका हुआ। धमाके के साथ बिजली ट्रांसफार्मर को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर जल गया है।
ऐसे में योजना शुरू होने से पहले ही बंद हो गई। साथ ही इलाके में बिजली भी गुल हो गई है।  यही नहीं, मोटरों में जगह-जगह लीकेज भी कई सवाल खड़े कर रही है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने ट्रांसफार्मर ठीक कर अधिकारियों को जल्द योजना को शुरू करने के फरमान जारी किए हैं। इस दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान यहां सिंचाई योजना के उद्घाटन के दौरान ही ट्रांसफर्मर में हुए ब्लास्ट के सवाल की मंत्री टालते नजर आए। उन्होंने कहा कि यह बिजली का छोटा सा फाल्ट था, ठीक कर दिया जाएगा। लीकेज के लेकर उन्होंने कहा कि छोटी मोटी लीकेज चलती रहती है। इसके लिए प्रदेश स्तर पर सभी अधिकारियों के साथ जल्द बैठक की जाएगी, ताकि तमाम टंकी और योजनाओं की लीकेज के समाधान पर मंथन किया जा सके।
गौरतलब है कि पांवटा साहिब में एक दिन के प्रवास के दौरान आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने नवादा में उठाउ सिंचाई योजना का लोकार्पण किया। इस योजना के निर्माण में 2 करोड़ 30 लाख खर्च हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पांवटा में चौधरी सुखराम के आदेश मेरे आदेश होंगे। इनका कोई काम न रोक जाए। महेंद्र सिंह ने कहा कि यमुना के तटीकरण का मामला केंद्र को भेजा गया है। इस योजना को समय पर पूरा करवाया जाएगा।

- Advertisement -

Leave A Reply