Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

दो जगह फटा बादल : 11 घर बहे, महिला और बच्चे की मौत, कई घायल

दो जगह फटा बादल : 11 घर बहे, महिला और बच्चे की मौत, कई घायल

- Advertisement -

देहरादून। उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में दो जगह बादल फटने से 11 घर बह गए हैं। हादसों में एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि दो महिलाएं मलबे में दबी हैं। इसके अलावा एक व्यक्ति लापता है और कई लोग घायल हुए हैं। स्थानीय लोग इन घटना को बादल फटना (Cloudburst) बता रहे हैं, जबकि प्रशासन का कहना है कि दोनों अतिवृष्टि की घटनाएं हैं।

यह भी पढ़ें :-केरल में भारी बारिश का कहर : बाढ़ से अब तक 14 की मौत, कोच्चि एयरपोर्ट पर 3 दिन हवाई सेवाएं बंद

पहली घटना चमोली जिले में कर्णप्रयाग के देवाल क्षेत्र में हुआ। यहां फल्दिया गांव में रात करीब 10.30 बजे भारी तबाही (Destruction) मच गई। गांव में भारी मात्रा में मलबा आ गया। मलबे में फल्दिया गांव की दो महिलाओं के दबने की सूचना है। यहां बादलों ने ऐसी तबाही मचाई है कि गांव में 11 मकान बह गए हैं। गाय, भैंस सहित खाने-पीने का सामान भी बह गया है। फल्दिया गांव में बिजली गुल है। पानी की लाइन टूट गई है और पूरे गांव में हाहाकार मचा है। लोग अभी भी खौफ के साए में है। वह अपने घरों पर टूटी तबाही देखकर इधर-उधर भटक रहे हैं।

दूसरी घटना में टिहरी जिले के घनसाली में भी बादलों ने कोहराम मचाया। यहां घनसाली पट्टी नैलचामी के धार गांव थाती में देर रात करीब एक बजे भारी बारिश हुई, जिसमें एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है। एक व्यक्ति लापता है और दो लोग घायल हुए हैं। घटना की सूचना पाकर तहसीलदार मौके पर पहुंच गए हैं। बताया गया कि शंकर सिंह के घर के ऊपर सोड़ तोक में बादलों ने कहर बरपाया। यहां कई बीघा खेत एवं मवेशी बह गए हैं।

अलकनंदा में बह गया एक आदमी

भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं जिसके अलकनंदा (Alaknanda) का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। वहीं, मलबा आने से केदारनाथ, बद्रीनाथ और यमुनोत्री हाईवे बंद पड़े हैं। फरासु में पुस्ता ढहने से एक आदमी अलकनंदा में बह गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। मलबा आने से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे, बद्रीनाथ नेशनल हाईवे लामबगड़ में बंद है। बद्रीनाथ जाने वाले वाहनों को पांडुकेश्वर में रोका गया है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है