Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

क्लस्टर यूनिवर्सिटी को सत्याग्रह, प्रदेश सरकार को हफ्ते का अल्टीमेटम

क्लस्टर यूनिवर्सिटी को सत्याग्रह, प्रदेश सरकार को हफ्ते का अल्टीमेटम

- Advertisement -

  • हिमाचल बचाओ किसान बचाओ अभियान के सदस्यों ने किया सत्याग्रह
  • फिर भी मांग न मानने पर सेरी चानणी में होगा अनिश्चितकालीन अनशन

Cluster University satyagraha : मंडी। Cluster University और मेडिकल यूनिवर्सिटी खोलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसके लिए हिमाचल बचाओ किसान बचाओ अभियान सत्याग्रह शुरू कर लोगों को लामबन्द करना भी शुरू कर दिया हैं। मंडी में सेरी चानणी पर एक दिन का सांकेतिक सत्याग्रह करने वाले हिमाचल बचाओ किसान बचाओ अभियान के सदस्य देश राज शर्मा के अनुसार प्रदेश के कुछ चुनिंदा और खास नेताओं के क्षेत्रों के अलावा प्रत्येक जिला में ग्रामीण विकास सहित हर मामले में राजनीतिक द्वेष की भावना के कार्य किया जा रहा है। देश राज शर्मा के अनुसार प्रदेश की सरकारों ने मंडी जिला और यहां के लोगों के साथ हर विषय पर भेदभाव किया है।


चाहे राजधानी की बात हो, एयरपोर्ट, स्मार्ट सिटी या फिर सेंटर यूनिवर्सिटी की बात हो, प्रदेश सरकार ने हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर मंडी को इन सबसे दूर रखने का प्रयास किया है। देश राज के अनुसार मंडी में खुलने वाली क्लस्टर यूनिवर्सिटी को भी केन्द्र से ग्रांट मिलने के बावजूद प्रदेश की वीरभद्र सरकार ने बजट का हवाला देकर इसे टालने की बात की है। अब मंडी के सेरी चानणी में यहां पर क्लस्टर यूनिवर्सिटी और मेडिकल यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर एक दिन का सांकेतिक सत्याग्रह शुरू किया है।

किसान बचाओ हिमाचल बचाओ अभियान ने प्रदेश सरकार पर मंडी की एक बार फिर से अनदेखी करने और राजनीतिक द्वेष के चलते यहां पर बड़ी यूनिवर्सिटीज न खोलने का आरोप लगाया है। अभियान के सदस्यों ने प्रदेश की सरकार को 1 हफ्ते का समय दिया है और अगर इसके बाद भी मंडी में क्लस्टर यूनिवर्सिटी और मेडिकल यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा प्रदेश सरकार ने नहीं की तो सेरी चानणी पर हिमाचल बचाओ किसान बचाओ अभियान के सदस्य अनिश्चितकालीन अनशन करने के लिए बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेवार प्रदेश की सरकार होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है