×

दिल्ली में Corona की चौथी लहर, केजरीवाल बोले – नहीं लगेगा लॉकडाउन

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक के बाद लिया फैसला

दिल्ली में Corona की चौथी लहर, केजरीवाल बोले – नहीं लगेगा लॉकडाउन

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना का कहर देश में फिर बढ़ता जा रहा है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना की चौथी लहर ने कई लोगों को चपेट में ले लिया है। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कई वरिष्ठ अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा के बाद सीएम केजरीवाल ने यह निर्णय लिया कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) नहीं लगेगा।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में Covid संकट के बावजूद इस वित्त वर्ष तीन प्रतिशत बढ़ा राजस्व संग्रह

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर है लेकिन ये माना जा रहा है कि ये तीसरी लहर से कमजोर है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि अगर आगे कभी जरूरत पड़ी तो जनता से बात कर इस बारे में फैसला लिया जाएगा। सीएम ने जनता से अपील कि है कि मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी का ख्याल रखें। दिल्ली में युद्ध स्तर पर कोरोना टीकाकरण की जरूरत है। केजरीवाल ने केंद्र से मांग की है कि स्कूलों और सामुदायिक भवनों में भी इसके लिए अनुमति दी जाए और सिर्फ 45 साल से ऊपर उम्र वाले ही नहीं बल्कि सभी के लिए यह सुविधा शुरू की जाए।

24 घंटे में सामने आए कोरोना के 3,582 मामले

दिल्ली में कोरोना के मामलों (Corona cases) की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को 3,582 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की है। हालांकि सरकार हर स्थिति से लड़ने की तैयारी में है। कोरोना की वजह से दिल्लीवासियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके लिए अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। दिल्ली के 33 बड़े अस्पतालों में 25-25 फीसद आईसीयू और सामान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं। इन 33 अस्पतालों में 30 मार्च तक कोविड के 1705 समान्य बेड थे, जो अब बढ़ कर 2,547 हो गए हैं। इस तरह 842 समान्य बेड बढ़ा दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है