×

अरविंद केजरीवाल ने ली Covid Vaccine की पहली डोज, माता-पिता को भी लगवाया टीका

लंबे वक्त से डायबिटीज़ से पीड़ित हैं दिल्ली के सीएम

अरविंद केजरीवाल ने ली Covid Vaccine की पहली डोज, माता-पिता को भी लगवाया टीका

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण देशभर में जोरो-शोरों से चल रहा है। अब तक देशभर में 5 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी गुरुवार को कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) ले ली है। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज दी गई। उन्हें कोविशील्ड लगाई गई है। अरविंद केजरीवाल के साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है।


यह भी पढ़ें: दुनिया में सबसे पहले बच्चों पर Corona Vaccine का परीक्षण करेगा भारत

अरविंद केजरीवाल की उम्र 52 वर्ष है, लेकिन वह लंबे वक्त से डायबिटीज़ से पीड़ित हैं इसलिए उन्हें भी वैक्सीन दी गई है। गौर हो कि 1 मार्च से देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज़ शुरू हुआ है। इसके तहत 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को और 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को (गंभीर बीमारी से पीड़ित) वैक्सीन दी जा रही है।

अभी देश में कोविशील्ड और कोवैक्सीन (Covshield and Covaxine) की डोज दी जा रही है। अभी तक डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनसीपी नेता शरद पवार समेत देश के कई बड़े चेहरों ने वैक्सीन लगवा ली है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज़ के तहत अब दस हजार सरकारी सेंटर्स के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई जा रही है। प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपए में वैक्सीन की एक डोज दी जा रही है जबकि सरकारी में ये फ्री है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है