Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

पंजाब के CM भगवंत मान का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार के आरोप में स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त

मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के दिए गए हैं आदेश

पंजाब के CM भगवंत मान का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार के आरोप में स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त

- Advertisement -

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मंगलवार को अपने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप में कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया। सीएम भगवंत ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं और उनके पास इसका सबूत है। सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- Breaking: बदलाव की ओर कांग्रेस, बनाया पॉलिटिकल अफेयर्स ग्रुप

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले 1% कमीशन मांग रहे थे। जिसकी शिकायत किसी ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को कर दी। जिसके बाद उन्होंने इस बात की जांच करवाई और अफसरों से पूछताछ कर सिंगला को तलब किया। सिंगला ने अपनी गलती मान ली, जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया। वहीं, मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की टीम ने तैयारी कर ली है।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस होगा। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @BhagwantMann पर इस संदर्भ में एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ईमानदार सिस्टम कायम करने के लिए हुआ है। @ArvindKejriwal ने हमेशा कहा है कि भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे चाहे कोई अपना हो या बेगाना। स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत मिलते ही तुरंत बर्खास्त किया। साथ ही एफआईआर के आदेश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला मनसा विधानसभा से विधायक हैं। विजय सिंगला के खिलाफ आरोप था कि वे प्रत्येक सरकारी निविदा से एक प्रतिशत कमीशन की मांग करते थे। विजय सिंगला ने 19 मार्च, 2022 को ही मंत्री पद की शपथ ली थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है