Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

CM ने Shimla बैठे ही Dharamshala को दीं 35 करोड़ की सौगातें

CM ने Shimla  बैठे ही Dharamshala को दीं 35 करोड़ की सौगातें

- Advertisement -

Development :धर्मशाला। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 35 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण किए। शहरी विकास आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने धर्मशाला में सीएम की ओर से ये सभी परियोजनाएं लोगों को समर्पित कीं। सीएम ने धर्मशालावासियों को शहर के समग्र विकास को समर्पित इन कार्यों के लिए बधाई दी और प्रदेश सरकार के संतुलित, समग्र एवं सर्वांगीण विकास की प्रतिबद्धता दोहराई।

Development : सीएम की ओर से शहरी विकास मंत्री ने किए शिलान्यास व लोकार्पण

इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने धर्मशाला शहर के लिए करीब 30 करोड़ रुपए की लागत से पेयजल योजना के सुधारीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस योजना से धर्मशालावासी एवं यहां आने वाले पर्यटकों की 60 हजार से अधिक आबादी लाभान्वित होगी और उन्हें स्वच्छ एवं पर्याप्त पेयजल सुविधा मिलेगी।


वेबसाइट पर हो माता चामुंडा  की आरती का लाइव प्रसारण

इसके उपरांत, उन्होंने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में माता चामुंडा नंदीकेशवर धाम की नई वेबसाइट का शुभारंभ किया। इस वेबसाइट के जरिये श्रद्धालुओं को चामुंडा माता के मंदिर के इतिहास, नए पुराने चित्र, अभिलेख, समीप के अन्य मंदिरों की जानकारी इत्यादि सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां सुगमता से उपलब्ध होंगी। इस दौरान शहरी विकास मंत्री ने कहा कि मंदिर परिसर के सौंदर्यकरण के लिए विशेष योजना बनाई गई है और इसे प्रभावी तरीके से लागू किया जा रहा है। उन्होंने आकर्षक वेबसाइट बनाने के लिए जिला प्रशासन को बधाई देते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वेबसाइट पर मंदिर आरती के लाइव प्रसारण की व्यवस्था का सुझाव भी दिया।

स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट का शुभारंभ

इसके पश्चात, सुधीर शर्मा ने हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के सभागार में बोर्ड की नए स्वरूप एवं नवीन फीचरयुक्त पुनर्नियोजित वेबसाइट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इससे घर-द्वार पर वांछित सेवाएं मिलने से बच्चों एवं अभिभावकों को तो सहुलियत होगी ही, कार्यालय में आगंतुक कम होने से बोर्ड के काम के माहौल में भी बड़ा सुधार आएगा। सुधीर शर्मा ने बोर्ड के सभी अधिकरियों एवं कर्मचारियों से तेजी से बदलते परिवेश में नई तकनीकें अपनाने एवं प्रौद्योगिकी आधारित परिवर्तन लाने में पहल करने और अन्यों की अगुवाई करने का आह्वान किया।

विधानसभा चौक में अनूठा क्लॉक टावर लोगों को समर्पित

इसके पश्चात, सुधीर शर्मा ने धर्मशाला के तपोवन विधानसभा चौक पर करीब 40 फुट ऊंचा चार मंजिला अनूठा क्लॉक टावर लोगों को समर्पित किया। लगभग 20 लाख रुपए व्यय कर बनाए गए इस क्लॉक टावर में चारों दिशाओं में एक-एक घड़ी लगाई गई हैं, जो जीपीएस प्रणाली से नियंत्रित एवं स्वचालित लाइट से लैस है। अंधेरा होते ही इनमें लाईट स्वतः जलेंगी एवं सुबह होते ही बंद होगी।

हिमुडा के ट्रांजिट आवास का उद्घाटन

इसके उपरांत उन्होंने लोकनिर्माण विभाग के यांत्रिक वृत्त धर्मशाला के भवन की आधारशिला रखी। इस भवन के निर्माण पर 1.20 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे। इसके बाद उन्होंने रक्कड़ के समीप लगभग 2 करोड़ रुपए से निर्मित हिमुडा के ट्रांजिट आवास परिसर का उद्घाटन किया।  इस दौरान सुधीर शर्मा ने सूर्योदय संस्था द्वारा योल कैंट के समीप विशेष बच्चों के लिए खोले गए स्कूल का उद्घाटन किया।

CM ने Video Conferencing से किया आधुनिक E-Governance Center का आगाज

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है