×

CM ने दिया आश्वासन, दृष्टिहीनों ने किया आंदोलन स्थगित

CM ने दिया आश्वासन, दृष्टिहीनों ने किया आंदोलन स्थगित

- Advertisement -

शिमला।  सीएम वीरभद्र सिंह के आश्वासन के बाद दृष्टिहीनों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के बैनर तले आंदोलन कर रहे दृष्टिहीनों के चक्का जाम करने के बाद एएसपी भजन देव नेगी इन दृष्टिहीन संघ के राष्ट्रीय महासचिव शोभू राम और अन्य नेताओं को ले गए और उनसे बातचीत की।


  • कहा, मांगों पर मुख्य सचिव के चर्चा करेंगे सीएम  
  • सुबह सचिवालय के बाहर किया चक्का जाम व नारेबाजी

सीएम ने इनकी बात को सुना और फिर आश्वासन दिया कि जब मुख्य सचिव आएंगे तो उनकी मांगों पर वे उनसे चर्चा करेंगे। सीएम के आश्वासन के बाद संघ ने अपना लंबे समय से चल रहा आंदोलन स्थगित कर दिया। शोभू राम ने कहा कि यदि उनके साथ सरकार वार्ता नहीं करती तो उनका आंदोलन फिर शुरू होगा। इससे पहले सोमवार सुबह दृष्टिहीनों ने अपनी मांग को लेकर राज्य सचिवालय के बाहर चक्का जाम कर दिया। आंदोलनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की यातायात जाम कर दिया। दृष्टिहीन पिछले कई दिनों से राज्य सचिवालय के समीप भूख हड़ताल पर बैठे हैं। सोमवार को चक्का जाम के बाद सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई।

चक्का जाम होते ही छोटा शिमला पुलिस भी हरकत में आ गई और इन्हें समझाने लगी और मार्ग को खोलने का प्रयास करने लगी, लेकिन आंदोलनकारी नहीं मानें। इस बीच दृष्टिहीनों को मनाने एएसपी भजन नेगी भी वहां पहुंचे और उन्हें मनाने लगे, लेकिन इन्होंने मार्ग नहीं खोला। इसके बाद एएसपी भजन नेगी दृष्टिहीन संघ के नेताओं को बातचीत के लिए सीएम के पास ले गए थे। दृष्टिहीनों की मांग है कि उन्हें सरकारी नौकरी में एक फीसदी का आरक्षण प्रदान किया जाए। संघ के राष्ट्रीय महासचिव शोभू राम ने  कहा कि सरकार उनकी मांग की लंबे समय से अनदेखी कर रही है और अधिकारी उनकी सुन नहीं रही। ऐसे में उनके पास सिवाय आंदोलन करने के और कोई चारा नहीं है। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक उनकी मांग मानी नहीं जाती।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है