Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

जयराम बोले, जल्द शुरू होगा हिमानी चामुंडा और पालमपुर रज्जू मार्ग का कार्य

जयराम बोले, जल्द शुरू होगा हिमानी चामुंडा और पालमपुर रज्जू मार्ग का कार्य

- Advertisement -

पालमपुर। सीएम जयराम ठाकुर ने आज कांगड़ा जिला के पालमपुर के नगरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पालमपुर क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे और हिमानी चामुंडा तथा पालमपुर रज्जू मार्ग का कार्य शीघ्र आरंभ किया जाएगा। सीएम ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने 10 माह के कार्यकाल के दौरान प्रदेश के सभी क्षेत्रों का संतुलित तथा एक समान विकास सुनिश्चित बनाया है और जो क्षेत्र किन्ही कारणों से विकास की दृष्टि से पिछड़ गए थे, उन क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विकास की गति में और तेजी लाने के लिए प्रयासरत है, ताकि विकास का लाभ आम लोगों तक पहुंच सके। जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ विपक्षी नेता उनके दिल्ली दौरों पर शोर-शराबा करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र के साथ बेहतर समन्वय के चलते ही प्रदेश सरकार केंद्र से राज्य के लिए 9000 करोड़ रुपए की लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं को स्वीकृत करने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान भारत अन्य राष्ट्रों के बीच सुपर पॉवर बनकर उभरा है।

ये दी सौगातें

सीएम जयराम ठाकुर ने 25.08 करोड़ रुपए की लागत से पूरी होने वाली घुग्गर स्थित बिंदनाला पेयजल योजना का शिलान्यास किया। इससे क्षेत्र की 12 योजनाओं के संवर्धन में सहायता मिलेगी और क्षेत्र की 98 बस्तियों की 67000 जनसंख्या लाभान्वित होगी। सीएम ने पालमपुर में कार पार्किंग तथा परिधि गृह के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र की पेयजल योजनाओं तथा सिंचाई योजनाओं को क्रमशः 6.67 करोड़ तथा 9.34 करोड़ रुपए स्वीकृत किए। इन योजनाओं को नाबार्ड से वित्तपोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संजय शर्मा के नाम से चौक का नामकरण किया जाएगा। इससे पूर्व सीएम ने मोल खड्ड पर 4.47 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 30 मीटर लंबे डबल लेन पुल का लोकार्पण किया।

उन्होंने क्षेत्र के लिए तीन ट्यूबबैल स्थापित करने की भी घोषणा की। सीएम ने उन्धारू नाला तथा बरथारी खड्ड पर क्रमशः 4.94 करोड़ तथा 3.67 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित डबल लेन पुलों का भी लोकार्पण किया। सीएम ने इस अवसर पर शहीद रवि कांत, शहीद संजय शर्मा तथा शहीद राकेश कुमार के परिवार के सदस्यों को भी सम्मानित किया। पूर्व सीएम शांता कुमार ने भी इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरूप हिमानी चामुंडा रज्जू मार्ग का कार्य शीघ्र आरंभ हो सकेगा।

 

सीएम जयराम ठाकुर, हिमानी चामुंडा, पालमपुर, रज्जू मार्ग, trending news, off beat news, instagram, social media, viral news, latest hindi news, himachal news, Himachal, Himachal abhiabhi, Himachal Pradesh

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है