×

Action में जयराम सरकार, जसवां-परागुपर में 110 करोड़ की योजनाओं का ऐलान 

Action में जयराम सरकार, जसवां-परागुपर में 110 करोड़ की योजनाओं का ऐलान 

- Advertisement -

देहरा। कांगड़ा जिले के जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र में PWD की विभिन्न योजनाओं पर 110 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही चनौर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने परागपुर में बुधवार को एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। 
सीएम ने तीन ग्रामीण सड़कों को मुख्य जिला सड़कों में तब्दील करने और संसारपुर टेरेस के आस-पास की मौजूदा सड़कों की मुरम्मत के लिए तीन करोड़ रुपये की घोषणा की। सीएम ने कहा कि सरकार ने सत्ता संभालते ही 100 दिनों का टारगेट रखकर इस दिशा में काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने कहा कि मंत्रिमण्डल की पहली ही बैठक में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए वरिष्ठ नागरिकों की आयु सीमा 80 से घटाकर 70 वर्ष करने का निर्णय लिया गया।
उन्होंने कहा कि इस निर्णय से 1,30,000 वृद्धजन लाभान्वित हुए हैं और प्रदेश सरकार पर 200 करोड़ रुपये का वित्तीय बोझ पड़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पहले बजट में न केवल 30 नई योजनाओं को शामिल किया गया है, बल्कि इन सभी योजनाओं के लिए पर्याप्त बजट का भी प्रावधान किया गया है। सीएम ने 201.37 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली सियुल खड्ड-डुडकी सड़क तथा 230.67 लाख रुपये की लागत की गोरलधार से नंगल सड़क की आधारशिलाएं रखीं और संसारपुर, टेरेस तथा बद्दी के बीच बस सेवा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
जनसभा को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार और उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने भी संबोधित किया। खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी, विधायक रमेश धवाला, होशियार सिंह तथा राजेश ठाकुर, पूर्व मंत्री रविन्द्र रवि, पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री, दूलो राम तथा नवीन धीमान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सीएम की प्रमुख घोषणाएं :

  • ब्रिक्स (विश्व बैंक परियोजना) के अन्तर्गत रकड़ तहसील क्षेत्र के लिए जलापूर्ति योजनाओं में सुधार के लिए 35     करोड़ रुपये 
  •  जसवां क्षेत्र के लिए जलापूर्ति योजना के सुधार के लिए ब्रिक्स के अन्तर्गत 63 करोड़ रुपये 
  •  डाडासिब्बा बस अड्डे के निर्माण के लिए 50 लाख रुपये 
  •  खानपुर के पास स्वां नदी पर पुल के निर्माण के लिए 61.29 करोड़ रुपये
  •  CHC डाडासिब्बा को 50 बिस्तरों के Civil अस्पताल में बदलने 
  •  ऊना ज़िले के कूहना (रक्कड़) में फार्मेसी कॉलेज और संसारपुर टेरेस में आदर्श आईटीआई 


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है