Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

बाहर फंसे हिमाचलियों से Jai Ram की अपील, विपक्ष को भी दी नसीहत

बाहर फंसे हिमाचलियों से Jai Ram की अपील, विपक्ष को भी दी नसीहत

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचल (Himachal) के छात्र और लोग वापस आने के इच्छुक हैं। वह थोड़ा इंतजार करें। यही उचित होगा। उनका अब तक सहयोग मिला है, आगे भी सहयोग करें। अगर वह ऐसा करते हैं तो उनका उनके लिए, उनके परिवार और हिमाचल के लिए बहुत बड़ा योगदान होगा। मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने बाहरी राज्यों में फंसे लोगों की तकलीफ समझी है। वह भी हर रोज व्यक्गित रूप से सैकड़ों लोगों के फोन सुनते हैं। लोगों की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम भी बनाए हैं। उनकी खाने और रहने की व्यवस्था का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग लड़ रहे कर्मचारियों की मौत पर 50 लाख देगी Jai Ram सरकार


उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कुछ लोग बाहरी राज्यों से आ रहे हैं। अगर कोई आता है तो उन्हें सीधे घर नहीं जाने दिया जाएगा। बॉर्डर पर क्वारंटाइन में रखा जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष के नेताओं से आग्रह किया है, देश सहित प्रदेश संकट के दौर गुजर रहा है। राजनीति करने का अवसर तब है, जब हम जीवित रहेंगे। अगर विपक्ष का कोई सुझाव है तो लिखित रूप से दें। यह राजनीति करने का वक्त नहीं है।

यह भी पढ़ें: सिंघा से मिलने के बाद बोले Mukesh- राजनीतिक चश्मा पहन काम कर रही सरकार

उन्होंने उनकी की पूरे दिन की दिनचर्या के बारे में बताया कि सुबह दस बजे से मीटिंग का शेड्यूल शुरू होता है। इसमें राशन आदि की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जाता है। अगर कहीं राशन की कमी हो तो उसे पूरा किया जाता है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक होती है। इसमें सैंपल, पीपीई किट, मास्क व सैनिटाइजर की स्थिति को लेकर चर्चा होती है। वह हर रोज जिलों के डीसी, एसपी और सीएमओ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करते हैं। उनसे फीडबैक लेते हैं। इसके बाद अगर कोई पॉजिटिव मामला आता है तो उसकी टेªवल हिस्ट्री और संपर्क ढूंढने की प्रक्रिया शुरू होती है।  उन्होंने कहा कि हिमाचल में कर्फ्यू जैसा था वैसा ही रहेगा। हफ्ता या दस दिन तक बाद आगामी बातों पर विचार किया जाएगा। किसी तरह से ऑफिस शुरू करने हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है