Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Jai Ram की नजरों में Central Budget में Himachal के लिए बहुत कुछ, Sukhu बोले, निराशा लगी हाथ

Jai Ram की नजरों में Central Budget में Himachal के लिए बहुत कुछ, Sukhu बोले, निराशा लगी हाथ

- Advertisement -

सुलाह/शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्रीय बजट को हिमाचल के हित में बताया है। सुलाह में जनसभा में संबोधन के दौरान जयराम ने कहा कि बजट में रोहतांग टनल का जिक्र है और इसे जल्द पूरा करने के लिए कहा गया है साथ ही किसानों के लिए योजनाएं शुरू किए जाने की बात भी की है। केंद्रीय बजट में खासकर स्वास्थ्य क्षेत्र में केंद्र सरकार ने बहुत बड़ा फोकस किया है। 10 करोड़ गरीब परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल किया जाएगा। गंभीर बीमारी पर पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में कृषि क्षेत्र में भी फोकस किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 2022 तक किसानों की उपज डबल होनी चाहिए, साथ ही आय भी कई गुणा बढ़नी चाहिए।


वहीं, शिमला से जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि आम बजट ने हिमाचल प्रदेश को एक बार फिर निराश किया है। इस बजट में भी पहाड़ी राज्य को कोई बड़ी सौगात नहीं मिली। नरेंद्र मोदी सरकार ने हिमाचल की जनता की उम्मीदें पूरी तरह धराशायी कर दीं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में जनता ने चारों संसदीय सीटें बीजेपी की झोली में डाल दी थीं। इस बार राज्य में भी पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाई। लेकिन, मोदी सरकार ने न तो कोई विशेष आर्थिक पैकेज दिया, न ही उद्योगों को बढ़ावा के लिए औद्यौगिक पैकेज, राज्य को एक भी नई रेल लाइन नहीं मिली। न ही किसी नई ट्रेन की घोषणा हुई। पुरानी रेल घोषणाओं पर भी मोदी सरकार चुप्पी साधे हुए है।

सुक्खू ने कहा है कि मोदी सरकार ने हर बजट में हिमाचल के साथ नाइंसाफी की है। केंद्र सरकार पांच-पांच बीजेपी सांसदों के साथ ही बीजेपी सरकार के प्रस्तावों को भी नजरअंदाज कर दिया। मोदी के हिमाचल के साथ किए सभी वादे चुनावी साबित हुए हैं, लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी नेताओं से हिसाब मांगेगी और सत्ता से बेदखल करेगी। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है