Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

अंगीकार अभियान को जयराम ने पीएम मोदी की सराहनीय पहल बताया

अंगीकार अभियान को जयराम ने पीएम मोदी की सराहनीय पहल बताया

- Advertisement -

धर्मशाला। केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए अंगीकार अभियान के तहत धर्मशाला में राज्यस्तरीय समारोह के समापन समारोह में सीएम जयराम ठाकुर ने भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप सामाजिक व्यवहार में परिवर्तन के लिए यह सराहनीय पहल है। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए पूरी टीम को बधाई दी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) शहरी के लाभार्थियों को केन्द्र सरकार की अन्य योजनाओं जैसे उज्ज्वला और आयुष्मान भारत के अन्तर्गत लाना है। जय राम ठाकुर ने कहा कि यह अभियान केन्द्र सरकार द्वारा इस वर्ष 29 अगस्त से शुरू किया गया और इसे प्रदेश में अधिकारिक रूप से 02 अक्तूबर को मंडी जिला से आरम्भ किया गया था, जिसका समापन आज हुआ।


उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक से पर्यावरण को होने वाले दुष्प्रभावों तथा पर्यावरण संरक्षण के बारे लोगों को जागरूक करना है। सीएम ने कहा कि इस माह की 27 तारीख तक प्रदेश, देश भर में ऐसा पहला राज्य बन जाएगा, जहां हर घर में एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध होगा। सीएम ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को शपथ दिलाई और उन्होंने पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने जागरुकता रैली को भी रवाना किया। शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, विधायक विशाल नैहरिया, धर्मशाला नगर निगम के महापौर देवेन्द्र, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, नगर निगम के आयुक्त प्रदीप ठाकुर, पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

अंगीकार में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले लोग किए सम्मानित

 

हमीरपुर। नगर परिषद एरिया में लोगों को गीला और सूखा कचराए जल संरक्षण बारे जागरूक करने के लिए मुहिम के तहत कार्यक्रम का समापन टाउन हाल परिसर में किया गया। यह कार्यक्रम अंगीकार अभियान के तहत चलाया जा रहा है। कार्यक्रम में नगर परिषद अध्यक्षा सलोचना देवीए उपाध्यक्ष दीप कुमार बजाज के अलावा ईओ केएल ठाकुर भी मौजूद रहे। समापन समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत अंगीकार में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बता दे कि अंगीकार अभियान शहर में 2019 को शुरू हुआ था और आज इसका समापन हमीरपुर टाउन हाल में किया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है