Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Good News: पेंशनरों की JCC मीटिंग नए साल में, कैशलैस डिमांड का भी निकलेगा रास्ता

Good News: पेंशनरों की JCC मीटिंग नए साल में, कैशलैस डिमांड का भी निकलेगा रास्ता

- Advertisement -

पालमपुर। पेंशनरों की जेसीसी मीटिंग( Jcc meeting)नए साल में हो जाएगी, इसी तरह उनकी कैशलेस सुविधा वाली डिमांड का भी सरकार रास्ता निकाल लेगी। ये आश्वासन सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur)ने दिया है। वह आज बोल रहे थे। जयराम के मुताबिक जनवरी-फरवरी के बीच पेंशनरों की जेसीसी मीटिंग बुलाकर उनकी सारी डिमांड उसमें सामने आने पर हल निकालने का प्रयास होगा। पेंशनर्स की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करने के लिए जेसीसी( JCC)का गठन किया जाएगा इसके साथ ही पेंशनर कल्याण बोर्ड बनाने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे।


यह भी पढ़ें:- हिमाचल के 4591 पेंशनरों ने जमा नहीं करवाया जीवन प्रमाण-पत्र, जल्द करवाएं


एचआरटीसी ( HRTC)के पूर्व कर्मियों से संबंधी मसलों पर भी उन्होंने स्पष्ट किया है कि सभी चीजें व्यवस्थित होंगी। सीएम ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने दो वर्षों के कार्यकाल में कर्मचारियों तथा पेंशनर्स को 5000 करोड़ के विभिन्न वितीय लाभ प्रदान किए है। बीजेपी सरकारों ने हमेशा ही अपने पेंशनरों तथा कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखे हैं और सरकार ने सदैव पेंशनर्स की समस्याओं और जरूरतों को समझा है तथा उनकी न्यायोचित मांगों का समय समय पर निपटारा कर उनके जीवन को खुशहाल बनाने का प्रयास किया है।उन्होंने कहा कि पेंशनर्स एवं कर्मचारी सरकार का अभिन्न अंग हैं और प्रदेश के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है उनकी कार्यकुशलता और कार्य निष्ठा के कारण हिमाचल प्रदेश का चहुमुखी विकास संभव हुआ है।


अधिवेशन से अलग उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी अपनी ही पार्टी की स्थिति हास्यास्पद बनी हुई है। वह जो कुछ करते हैं,उस पर उनकी अपनी ही पार्टी के लोग सवाल उठाते हैं।

इससे पहले केंद्रीय वित राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार पेंशनर्स की समस्याओं के समाधान के लिए कारगर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। सरकारी नौकरी के अलावा भी समाज के अन्य लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के साथ जोड़ा है। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स महासंघ की समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली में आवश्यक मीटिंग भी आयोजित की जाएगी। पूर्व कर्मचारी महासंघ की स्मारिका का विमोचन किया गया।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है