×

रेणुका विस क्षेत्र को कई तोहफे दे गए Jai Ram, बोगधार में खुलेगा PWD का सब डिवीजन

रेणुका विस क्षेत्र को कई तोहफे दे गए Jai Ram, बोगधार में खुलेगा PWD का सब डिवीजन

- Advertisement -

नाहन। सीएम जयराम ठाकुर ने हरिपुरधार में कई बड़ी घोषणाओं की झड़ी लगा दी। हरिपुरधार में आयोजित मां भंगायनी मेले के समापन मौके पर सीएम ने रेणुका विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी एवं बीजेपी नेता बलवीर चौहान की ओर से मंच पर रखी सभी मांगों को क्रमवार पूरा किया। सीएम जयराम ने बोगधार में पीडब्ल्यूडी का उपमंडल खोलने की घोषणा की। प्रवाह पेयजल योजना दनोई खाले से रेणुका-बढ़ोन के लिए 2.18 करोड़, उठाऊ पेयजल योजना हरिपुरधार के संवर्धन के लिए  सवा दो करोड़, डिग्री कॉलेज हरिपुरधार में विज्ञान और वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करने, मेला स्टेडियम हरिपुरधार के निर्माण के लिए 10 लाख, हेलीपैड हरिपुरधार के विस्तार को 10 लाख की घोषणा की।
इसके साथ साथ माइना गांव में आईटीआई के भवन निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ की राशि बजट में स्वीकृत की गई है। सीएम जयराम  ने कहा कि रेणुका विधानसभा में पीएमजीएसवाई की 21 सड़कों के लिए 86.29 करोड़, नाबार्ड से बनने वाली 9 सड़कों के लिए 69.02 करोड़, सीआरएफ के तहत नोहराधार-हरिपुरधार सड़क के लिए 11.86 करोड़, एससी एसटी कम्पोनेन्ट के लिए 63 लाख का प्रोविजन बजट में रखा गया है।

चंडीगढ़-अंधेरी बस सेवा का हरिपुरधार तक होगा विस्तार

सीएम जयराम ने चंडीगढ़-अंधेरी वाया रेणुका, ददाहू, नाहन सरकारी बस सेवा का हरिपुरधार तक विस्तार करने, बियोग में आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी खोलने, नोहराधार और हरिपुरधार में सब्जी मंडियों का निर्माण कार्य शुरू करने, गिरी नदी पर कुड़ला खड़क स्थान पर पुल निर्माण का मामला केंद्र को भेजने की घोषणा भी की। इस मौके पर सीएम ने स्थानीय बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों से खुश होकर अपनी ऐच्छिक निधि से 21000 रुपये भेंटस्वरूप दिए।

इन स्कूलों का बढ़ा दर्जा , यहां बनेंगे अतिरिक्त कमरे

सिंयू मिडल स्कूल को हाई, मैथली व ठोंठा प्रायमरी स्कूल को मिडल करने की घोषणा की। सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाना पालर, हाई स्कूल जरग, मिडल स्कूल भावन कडियाना, मिडल स्कूल कश्लोग और सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिरला में 2-2 कमरों के निर्माण के लिए 4-4 लाख रुपये की घोषणा की।

ये रहे उपस्थित

इससे पूर्व सीएम का हरिपुरधार पहुंचने पर गाजे बाजे और ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, सांसद वीरेंद्र कश्यप, बीजेपी नेता बलवीर चौहान, बीजेपी जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता, विधायक सुरेश कश्यप, विधयक सुखराम चौधरी, पूर्व विधायक बलदेव तोमर, बलदेव भंडारी, संतराम, सहीराम आदि उपस्थित रहे।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है