Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Hundred Days का Report Card रखते ही Jai Ram बोले, कठिनाइयां बहुत हैं, Settle होने में लगेगा थोड़ा समय

- Advertisement -

Jai Ram Govt report card: शिमला। प्रदेश में BJP Government के Hundred Days को CM Jai Ram Thakur ने विकास के प्रगति और विश्वास के करार दिया है। इस अवसर पर राज्य सचिवालय में संवाद सत्र का आयोजन किया गया, पांच अप्रैल को BJP Government के सौ दिन पूरे हुए हैं। CM ने इस मौके पर Hundred Days के दौरान किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया। CM ने कहा कि कठिनाई बहुत है, फिर भी बाधाओं को पार कर वे आगे बढ़ेंगे। CM ने कहा कि स्वभाविक रूप से जब नया व्यक्ति किसी नए काम को करता है तो कई सवाल पैदा होते हैं और यह सवाल जनता के बीच हैं और अफसरों के बीच भी हैं। उनका कहना था कि Settle होने में थोड़ा समय लगता है। उनके कार्यकाल शुरू होने के दौरान विधानसभा के दो सत्र हुए हैं। वे विश्वास से कह सकते हैं कि बजट सत्र जिस तरह से होना चाहिए था, वह उसी के अनुरूप हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बात का संतोष है कि सभी मंत्रियों ने प्रभावी रूप से अपना पक्ष रखा।

Jai Ram Govt report cardHundred Days किसी भी काम को पूरा करने को पर्याप्त नहीं होते, लेकिन फिर भी कुछ काम किए

Jai Ram ने इस मौके पर कहा कि सौ दिन किसी भी काम को पूरा करने को पर्याप्त नहीं होते, लेकिन फिर भी कुछ काम किए और कुछ की दिशा तय की। उन्होंने कहा कि सौ दिनों के काम की बहुत बड़ी झलक बजट में भी दिखी। बजट में तीस नई स्कीमें दिखी हैं और वे भले ही छोटी हों, लेकिन समाज के सभी वर्गों को छुआ गया है। उनका कहना था कि जब सौ दिन का एजेंडा तय किया गया थाए उसमें 640 के करीब सुझाव आए। उसमें से 550 सुझाव लिए और उसमें फिर आगे बढ़े। इसमें से 472 कार्य पूरे किए, यानी 86 फीसदी कार्य पूरे किए गए हैं।

Jai Ram ने कहा कि पहला निर्णय बिना आय सीमा के आयु सीमा घटाने का था। इस पर दो सौ करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और आईआर पर करोड़ों का लाभ दिया है। महिलाओं की सुरक्षा को गुड़िया हेल्पलाइन शुरू की, भ्रष्टाचार के लिए होशियार हेल्पलाइन शुरू की। अवैध खनन पर सख्त निर्णय लिए और माइनिंग पॉलिसी जल्द आएगी। इसमें सख्त सजा का भी प्रावधान किया जा रहा है। आबकारी नीति में बदलाव किया है और इससे राजस्व बढ़ेगा। सड़कों के रखरखाव के लिए पहले एक सौ करोड़ रुपए का प्रावधान किया था और इसमें एक सौ करोड़ रुपए का और प्रावधान किया है। इस मौके पर Hundred Days विकास के प्रगति और विश्वास के पुस्तिका का भी विमोचन किया। उनके साथ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, कृषि मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा, ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर, सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सहजल, मुख्य सचिव विनीत चौधरी समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे।

Watch Video: 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है