Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

सरकार स्पेशल ओलंपिक भारत हिमाचल प्रदेश को देगी खेल संगठन का दर्जा

सरकार स्पेशल ओलंपिक भारत हिमाचल प्रदेश को देगी खेल संगठन का दर्जा

- Advertisement -

शिमला। राज्य सरकार स्पेशल ओलंपिक (Special Olympics) भारत हिमाचल प्रदेश को खेल संघ का दर्जा देने और राज्य खेल नीति में बौद्धिक रूप से अक्षम लोगों को शामिल करने की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। यह बात सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने गुरुवार को अपने निवास ओकओवर में उनसे मिलने आए स्पेशल ओलंपिक में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कही।

यह भी पढ़ें  :  सीएम का 1 मार्च को नाहन दौरा, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे बिंदल

 


प्रदेश के यह विशेष प्रतिभागी 14 से 21 मार्च तक आबु धाबी में आयोजित होने वाले 15वें विश्व स्तरीय ग्रीष्म खेल प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं। जय राम ठाकुर ने कहा कि स्पेशल ओलंपिक हिमाचल प्रदेश ने मनाली (Manali) तथा नारकंडा (Narkanda) में शीतकालिन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इन सभी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

सीएम ने राज्य कल्याण विभाग (State welfare department) की ओर से सभी 7 विद्यार्थियों को 25 हजार रुपये के चैक प्रदान किए। इन विशेष विद्यार्थियों में निशा, विनोद, अभिषेक, चिराग, शुभम, पूजा तथा रघुनाथ शामिल है। इसके अतिरिक्त जतिन सूद ने भी इस आयोजन में संयुक्त सहयोगी के रूप में भाग लिया। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, बाल कल्याण परिषद की महा सचिव पायल वैद्य, स्पेशल ओलंपिक भारत हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष, स्पेशल ओलंपिक भारत हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय निदेशक परिक्षित मेहदूदिया सहित अन्य इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है