×

Jai Ram का विपक्ष पर तंजः वे कहते थे कि कुछ नहीं हो रहा, पर देखें हो रहा काम

Jai Ram का विपक्ष पर तंजः वे कहते थे कि कुछ नहीं हो रहा, पर देखें हो रहा काम

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी सरकार को एक माह का समय हो रहा है और इस दौरान कई कार्य किए गए हैं और आज का कार्य भी इसमें से एक है। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि वे कहते थे कि कुछ नहीं हो रहा है। उन्हें देखना चाहिए कि काम हो रहा है।


शक्ति बटन, गुड़िया हेल्पलाइन और होशियार हेल्पलाइन को लांच करते हुए सीएम ने कहा कि कानून-व्यवस्था को ठीक करने और माफिया राज को समाप्त करना उनका मुख्य एजेंडा था और इस दिशा में काम किया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय ये कानून-व्यवस्था चर्चा का विषय बना था और गुड़िया प्रकरण के बाद यह मामला और बढ़ गया था। इसलिए जनता में सुरक्षा के मद्देनजर कदम उठाने जरूरी थे। इससे लोगों में पुलिस के प्रति सोच भी बदलेगी और महिलाओं में सुरक्षा का भी एहसास होगा। सीएम ने कहा कि माफिया को समाप्त करने को सरकार दृढ़ संकल्प है। होशियार हेल्पलाइन इसी मकसद से जारी की गई है।माफियाराज को मिटाया जाएगा और ड्रग्स माफिया को भी समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौपाल में वन से तारपीन का तेल निकालने और सुन्नी के पास स्टोन क्रशर के मामले की जांच की जा रही है।

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार का एक माह का कार्यकाल संतोषजनक है। इस दौरान कई बातें हुई हैं और आने वाले समय में कई और कार्य होंगे। एक माह का कार्यकाल किसी भी सरकार के कामकाज के आकलन का समय नहीं होता है। फिर भी इस दौरान बड़ा कदम पर्यटन को लेकर उठाया गया है। केंद्र से पीएम मोदी से इसका मामला उठाया था हेलीकॉप्टर सेवा मिलने जा रही है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार का शीतकालीन प्रवास  28 जनवरी से 4 फरवरी तक हो रहा है और तीन फरवरी को धर्मशाला में कैबिनेट बैठक होगी।  

सीएम ने शक्ति बटन और गुड़िया हेल्पलाइन को किया लांच

सीएम जयराम ठाकुर ने आज यहां शक्ति बटन और गुड़िया हेल्पलाइन को लांच किया। सीएम ने ओक ओवर स्थित अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान इसे लांच किया है। इस गुड़िया हेल्पलाइन का नंबर 1515 है। इसे एनआईसी ने तैयार किया है। इसे जायल करने पर पीड़ित को तुरंत मदद मिलेगी। शक्ति बटन को व्हाट्सऐप, पुलिस कंट्रोल रूम और 1515 पर तुरंत सूचना जाएगी। यही नहीं, मोबाइल को इधर-उधर फेंकने (हैवी शेकिंग) से भी पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिलेगी। इसमें आडियो और वीडियो रिकार्डिंग की भी सुविधा है और गूगल से लोकेशन भी मिलेगी।

वहीं होशियार हैल्प लाइन में 1090 नंबर पर लोग माफिया की जानकारी सीधे सीएम मुख्यालय को दे सकते हैं और कंट्रोल रूम में जानकारी जाएगी। इस शक्ति बटन ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। शक्ति बटन का संपर्क सीधे पुलिस कंट्रोल रूम से होगा और जरूरतमंद के पास पुलिस तुरंत पहुंचेगी।  इस मौके पर डीजीपी एसआर मरढी, डीआईजी आसिफ जलाल समेत तमाम आला अफसर मौजूद थे। 

Republic Day @ राज्यपाल ने फहराया राष्ट्रध्वज, Ridge पर दिखी प्रदेश की संस्कृति की झलक

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है