Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

Himachal में चिन्हित Black spots के सुधार व Crash Barrier लगाने के लिए CRF में एक विशेष फंड

Himachal में चिन्हित Black spots के सुधार व Crash Barrier लगाने के लिए CRF में एक विशेष फंड

- Advertisement -

 Jai Ram से बोले Gadkari, Highways के निर्माण की औपचारिकताएं जल्द निपटाएं ताकि सैलानियों को न हो कोई परेशानी

नई दिल्ली। Himachal Pradesh के CM Jai Ram Thakur ने अपने Delhi प्रवास के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री Nitin Gadkari से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश से संबंधित लंबित मुद्दों की समीक्षा की गई और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।   Gadkari ने Jai Ram के आग्रह पर प्रदेश के लिए स्वीकृत नए Highways के निर्माण की औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने के अलावा अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि प्रदेश में जहां पर भी राष्ट्रीय मार्गों का काम चल रहा है, वहां पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए सैलानियों को किसी भी किस्म की असुविधा न होने पाए।

बैठक में CM Jai Ram Thakur ने Central Minister से आग्रह किया कि दुर्घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुए Himachal Pradesh व अन्य पहाड़ी राज्यों में सड़कों के रखरखाव व सड़क सुरक्षा बारे एक ठोस नीति बनाई जाए। CM ने राज्य में चिन्हित Black spots के सुधार व सड़क के साथ Crash Barrier लगाने के लिए CRF में एक विशेष फंड बनाने का Central Minister से आग्रह भी किया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

CM ने CRF में 210 करोड़ की बजाय प्रदेश को 300 करोड़ रुपए दिए जाने के राज्य सरकार के संशोधित प्रस्ताव को भी स्वीकार करने का Central Minister से आग्रह किया, जिसे उन्होंने अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी। Nitin Gadkari ने National Highway व अपने मंत्रालय से संबंधित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदेश के अधिकारियों के साथ मई के पहले सप्ताह में Shimla में बैठक करने के निर्देश भी दिए। CM ने Himachal Pradesh के लिए 69 नए National highways की स्वीकृति के लिए Central Minister का आभार भी व्यक्त किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है