×

सीएम जयराम भारत स्काउट्स एंड गाइडस हिमाचल परिषद के अध्यक्ष नामित

सीएम जयराम भारत स्काउट्स एंड गाइडस हिमाचल परिषद के अध्यक्ष नामित

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर को औपचारिक तौर पर भारत स्काउट्स एंड गाइडस हिमाचल प्रदेश राज्य परिषद का अध्यक्ष जबकि शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्धाज को उपाध्यक्ष नामित किया गया है। जयराम आज भारत स्काउट्स एंड गाइडस की राज्य परिषद की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे । इस अवसर पर उन्होंने हाल ही में मनीला (फिलिपींस) में आयोजित 26वें एशिया पैसेफिक स्काउट सम्मेलन के दौरान एशिया पैसेफिक मैसेंजर्स ऑफ पीस हीरो अवार्ड प्राप्त करने के लिए ज्योति चरण चौहान को सम्मानित भी किया।


जयराम ठाकुर ने स्काउट्स एंड गाइडस गतिविधियों में नियमित रूप से भाग लेने के लिए विद्यार्थियों तथा अध्यापकों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आजकल बहुत से युवा आत्म विश्वास की कमी के कारण अनेक समस्याओं का सामना कर रहे हैं। स्काउट आन्दोलन में भाग लेने से उनमें आत्म विश्वास और उत्साह की भावना उत्पन्न होगी और इससे विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में मदद मिलेगी साथ ही उनमें सामाजिक जिम्मेदारी की भावना भी उत्पन्न होगी।

स्काउटिंग से विद्यार्थियों में अनुशासन और साहस पैदा होता हैए जो उन्हें कठिन समय में आगे रहने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि भारत स्काउट्स एंड गाइडस को देय 25 लाख रुपये का अनुदान शीघ्र जारी किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस अनुदान में वृद्धि भी की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है