Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

Raj Bhawan में लटके Sports Bill पर Jai Ram का मत,नई सरकार है बहुत कुछ नया होगा

Raj Bhawan में लटके  Sports Bill  पर Jai Ram का मत,नई सरकार है बहुत कुछ नया होगा

- Advertisement -

संसदीय चुनावों में मिलेगा कांग्रेस को हर बात का जवाब

लेखराज धरटा/ शिमला। राजभवन में लटके पड़ स्पोर्टस बिल पर सीएम जयराम ठाकुर का मत स्पष्ट है कि नई सरकार है बहुत कुछ नया होना है। यह बात जयराम ने आज पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कही। उनसे पूछा गया था कि स्पोर्ट्स बिल राजभवन में मंजूरी का इंतजार कर रहा है तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि सरकार को बने अभी समय कम हुआ है, जाहिर है इस दिशा में बहुत कुछ करने की जरूरत है। जाहिर है कि पूर्ववर्ती वीरभद्र सरकार ने स्पोर्टस बिल बनाकर राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा था लेकिन वह बिल अभी तक राजभवन में ही है।

प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए  ठोस प्रयास करेगी

इसी बीच कई बार तत्कालीन वीरभद्र सरकार ने स्पोर्ट्स बिल को मंजूर करवाने के लिए राज्यपाल से आग्रह भी किया लेकिन राज्यपाल ने उसे वापस नहीं लौटाया। हालांकि, जयराम ने कहा है कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कुछ ठोस प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने देश को बहुत उम्दा खिलाड़ी दिए हैं। ये सभी खिलाड़ी प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कुछ करना चाहते हैं  इसलिए सरकार भी उन्हें पूरा सहयोग देगी। सीएम ने कब्बडी में गोल्ड मैडल जीतने वाली सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

शूटर विजय कुमार ने की सीएम जयराम से मुलाकात

प्रदेश में स्पोर्ट्स अकादमी की कमी पर सीएम ने कहा कि हम जानते है कि इस दिशा में बहुत प्रयास किए जाने हैं। आने वाले समय में सरकार खेलों के प्रमोट करने के प्रयास करेगी, जिससे खिलाड़ियों को और सुविधाएं मिलेगी ताकि वे बेहतर प्रदर्शन कर पाए। इसी बीच,आज सुबह ओलंपिक रजत पदक विजेता निशानेबाज विजय कुमार ने भी सीएम जयराम से मुलाकात की। सेना से सेवानिवृत  कैप्टन विजय कुमार ने प्रदेश में शूटिंग रेंज स्थापित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए सरकार को प्रयास करने चाहिए। ताकि प्रदेश में अच्छे शूटर तैयार हो। विजय कुमार से सीएम से आग्रह किया कि अन्य राज्यों की तरह हिमाचल में भी  खिलाड़ियों को भी सरकार की ओर से नौकरी देने का प्रावधान किया जाना चाहिए।

 वहीं, कांग्रेस द्वारा बीजेपी सासंदों से जवाब दें सांसद,हिसाब दे सांसद कार्यक्रम चलाए जाने के बारे में जयराम ने कहा कि केंद्र से जो कुछ भी प्रदेश को मिला है उसमें प्रदेश सरकार के साथ.साथ सभी सासंदों का भी अहम योगदान है। सासंदों ने प्रदेश के मुद्दों को केंद्र के समक्ष प्रमुखता से उठाया है। उनका मानना है कि कांग्रेस को अगले लोकसभा चुनावों में इस बात का जवाब मिल ही जाएगा। 

Exclusive Video: जंजैहली Previous Congress Govt की Mismanagement का नतीजा, Fresh Affidavit करेंगे दाखिल:  Jai Ram

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है