×

जयराम ने कांगड़ा पहुंचकर किस बात पर जताई इतनी चिंता, क्या बताया कारण

जयराम ने कांगड़ा पहुंचकर किस बात पर जताई इतनी चिंता, क्या बताया कारण

- Advertisement -

नगरोटा बगवां। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा है कि यह चिंता का विषय है कि जीवन की भागदौड़ में हम उन महानुभावों के योगदान को याद करने के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, जिन्होंने अपने समय में विषम परिस्थितियों में समाज के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि हमें अपनी वर्तमान पीढ़ी तथा आने वाली पीढ़ियों को अपने महापुरुषों के जीवन संघर्ष और उनके योगदान के बारे में विस्तार से बताना चाहिए ताकि उन्हें अपने समाज, प्रदेश तथा देश के हित में कार्य करने की प्रेरणा मिलती रहे।


यह भी पढ़ें :-जयराम ने ऐसे क्लिक की फोटो, और भी कुछ-कुछ

जयराम आज महाराणा प्रताप की 480वीं जयंती (Birth Anniversary Of Maharana Pratap) के अवसर पर विख्यात शक्तिपीठ चामुंडा के समीप धर्मगिरि में आयोजित वार्षिक समारोह में बोल रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने राजपूत कल्याण सभा ट्रस्ट के तत्वावधान में निर्माणाधीन स्कूल के परिसर की आधारशिला रखी। जयराम ठाकुर ने महाराणा प्रताप के बलिदान और अपने देश के लिए की गई उनकी सेवाओं को याद करते हुए कहा कि वह सच्चे देशभक्त और योद्धा थे। उन्होंने मुग़ल शासन के विरुद्ध आजीवन लोहा लिया और कभी उसकी आधीनता स्वीकार नहीं की। सन् 1576 के ऐतिहासिक हल्दीघाटी युद्ध में उनकी शूरवीरता के कारण ही मुग़लों को मुंह की खानी पड़ी थी।

जय राम ठाकुर ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में हिमाचल के लोगों ने सभी विधान सभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को बढ़त देते हुए उन्हें भारी मतों से विजयी बनाया। कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद किशन कपूर (Kishan Kapoor) ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके सहयोग के कारण ही वे देशभर में सर्वाधिक प्रतिशत मतदान से विजयी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार (Health Minister Vipin Parmar) ने उपस्थित समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि महापुरुष किसी समुदाय विशेष से सम्बन्धित नहीं होते, बल्कि उनके कृतत्व समाज के सभी वर्गों को प्रेरणा प्रदान करते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है