Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Air Connectivity; कसौली-Shimla, मनाली-Kullu, मंडी -Dharamshala, कुल्लू और Shimla अब उड़कर जाएंगे Himachali

Air Connectivity; कसौली-Shimla, मनाली-Kullu, मंडी -Dharamshala, कुल्लू और Shimla अब उड़कर जाएंगे Himachali

- Advertisement -

आनी। पूर्ण राज्यत्व दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि उड़ान योजना के अन्तर्गत लोगों को सस्ती दरों पर हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान की जाएंगी। ये सेवाएं कसौली से शिमला, मनाली से कुल्लू, मंडी से धर्मशाला, कुल्लू और शिमला,  नाथपा-झाकड़ी से रामपुर के लिए,  रामपुर से नाथपा-झाकड़ी तथा शिमला और शिमला से कसौली, मंडी और रामपुर के लिए प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हवाई क्नेक्टिविटी प्रदान करने की यह सुविधा  पीएम नरेंद्र मोदी से किए गए आग्रह से संभव हो पाई है, जो बड़े पैमाने पर पर्यटन को प्रोत्साहित करेगी। योजना के तहत हवाई जहाज से एक घंटे की उड़ान अथवा हेलीकॉप्टर से तीस मिनट की यात्रा के लिए प्रति सीट 2500 रुपये का भुगतान करना होगा। 

सड़क तथा हवाई कनेक्टिविटी दोनों में सुधार करने की चिन्ता

 आनी में 48वें राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह के दौरान ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पदभार संभालने के उपरान्त अपने दिल्ली दौरे के दौरान पीएम के साथ पर्वतीय राज्य के दूर.दराज़ के क्षेत्रों में हवाई क्नेक्टिविटी प्रदान करने के बारे में विस्तृत चर्चा की थी और वह हिमाचल प्रदेश को उ्डान योजना में शामिल करने के लिए नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं

इस योजना से सड़क मार्ग से यात्रा समय में बचत के अलावा निश्चित रूप से पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे सड़क तथा हवाई कनेक्टिविटी दोनों में सुधार करने की चिन्ता है, और केन्द्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से हिमाचल जैसा छोटा राज्य बेहतर ढंग से सैलानियों की आवश्यकताओं को पूरा कर पाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यभार सम्भालने के पहले ही दिन प्रदेश सरकार ने बीजेपी  के स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र-2017 को सरकार का नीति दस्तावेज़ बनाने का अहम निर्णय लिया।

सभी विभागों को अपने उद्देश्यों व लक्ष्यों का 100 दिन का रोडमैप तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस एक माह की छोटी सी अवधि में राज्य सरकार ने आम आदमी की बेहतरी के लिए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इस अवसर पर सीएम को डीसी कुल्लू यूनुस खान ने जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 10 लाख रुपये का चैक भेंट किया। इसके अतिरिक्त बीजेपी मंडल आनी द्वारा भी  2.51 लाख रुपये का चेक भेंट किया गया।

Employees-Pensioners को 8 % Interim Relief, पहली January 2016 से होगी देय

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है